1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 9 का इंतजार खत्‍म, 512 जीबी स्‍टोरेज के अलावा ये हैं खूबियां

सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 9 का इंतजार खत्‍म, 512 जीबी स्‍टोरेज के अलावा ये हैं खूबियां

सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्‍सी नोट का नया एडिशन लॉन्‍च कर दिया है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Published on:10 Aug 2018, 3:44 PM IST]
samsung- India TV Paisa

samsung

नई दिल्‍ली। सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्‍सी नोट का नया एडिशन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने न्‍यूयॉर्क के ब्रुक्‍लिन में आयोजित एक समारोह में गैलेक्‍सी नोट 9 को लॉन्‍च कर दिया है। नए गैलेक्‍सी नोट 9 की सबसे बड़ी खासियत इसकी दमदार स्‍टोरेज है। फोन में 512 जीबी की इनबिल्‍ट स्‍टोरेज दी गई है। वहीं इतनी ही क्षमता के मैमोरी कार्ड का इस्‍तेमाल आप कर सकते है। इस प्रकार आप इस फोन पर 1 टीबी की मैमोरी प्राप्‍त कर सकते हैं।

अमेरिका और अन्य मार्केट में यह हैंडसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम के साथ आएगा। भारत में सैमसंग का यह हैंडसेट एक्सिनोस 9810 प्रोसेसर के साथ लॉन्‍च किया जाएगा। सैमसंग ने गैलेक्‍सी नोट 9 को मिडनाइट ब्लैक, मेटालिक कॉपर, ओसियन ब्लू, लेवेंडर पर्पल रंगों में मिलेगा। मजेदार बात यह है कि ओसियन ब्लू वेरिएंट पीले रंग के एस पेन के साथ आएगा। अन्य वेरिएंट में फोन के कलर के हिसाब से एस पेन का कलर होगा।

कीमत की बात करें तो अभी इस फोन को अमेरिकी बाजार में उतारा गया है। जहां इसकी कीमत 999 डॉलर से शुरू होती है। भारत में यह कीमत करीब 68,700 रुपए होगी। यह दाम 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 1,250 डॉलर में खरीद सकते हैं। यह कीमत भारत में करीब 85,900 रुपए होगी। अमेरिकी बाजार में सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की प्री-ऑर्डर बुकिंग 10 अगस्त से शुरू होगी। फोन की बिक्री 24 अगस्त से शुरू होगी।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.4 इंच क्वाड एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्‍क्रीन रिजॉल्यूशन 1440x2960 पिक्सल है। पहली बार गैलेक्सी नोट सीरीज में इतनी बड़ा डिस्प्ले दी गई है। कैमरे की बात करें तो Galaxy Note 9 में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। दोनों ही सेंसर 12 मेगापिक्सल के होंगे जिनका अर्पचर (एफ/1.5-एफ/2.4) होगा। रियर कैमरे से आप 2x ऑप्टिकल जूम और 10x तक डिजिटिल जूम कर पाएंगे। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है जिसका अर्पचर एफ/1.7 है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 9 का इंतजार खत्‍म, 512 जीबी स्‍टोरेज के अलावा ये हैं खूबियां
Write a comment
ipl-2019