1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग ने लॉन्‍च किए Galaxy J4+ और Galaxy J6+, ये हैं इसकी खासियतें

सैमसंग ने लॉन्‍च किए Galaxy J4+ और Galaxy J6+, ये हैं इसकी खासियतें

साउथ कोरिया की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी सैमसंग ने अपने स्‍मार्टफोन की नई रेंज लॉन्‍च कर दी है। कंपनी ने अपने नए स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी J4+ और गैलेक्‍सी J6+ को लॉन्‍च कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 19, 2018 12:34 IST
samsung- India TV Paisa

samsung

नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी सैमसंग ने अपने स्‍मार्टफोन की नई रेंज लॉन्‍च कर दी है। कंपनी ने अपने नए स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी J4+ और गैलेक्‍सी J6+ को लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इन फोन को 6 इंच के बड़े इंफिनिटी डिस्‍प्‍ले के साथ लॉन्‍च किया है। अन्‍य खूबियों के बात करें तो इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है। जे6 प्‍लस में कंपनी ने साइड फिंगरप्रिंट सपोर्ट दिया है। साथ ही इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है। कीमत की बात करें तो आपको अभी इसके लिए इंतजार करना होगा। सैमसंग गैलेक्सी जे4+ और सैमसंग गैलेक्सी जे6+ की भारत में कीमत से पर्दा नहीं उठा है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 से 20 हजार रुपए के बीच हो सकती है। 

 
स्पेसिफिकेशन की बात करें तो जे4+ एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। इस फोन में आपको 6 इंच का एचडी+ इनफिनिटी डिस्प्ले मिलेगी। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 720x1480 पिक्सल का है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। फोटो, वीडियो और अन्य जरूरी चीजों को सेव करने के लिए 2 जीबी/ 3 जीबी रैम और 16 जीबी/ 32 जीबी स्टोरेज मिलेगी। फोटोग्राफी के लिए Galaxy J4+ में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा, जिसका अर्पचर एफ/1.9 है। बैक पैनल पर आपको एलईडी फ्लैश भी मिलेगी। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, इसका अर्पचर एफ/2.2 है।

गैलेक्‍सी J6+ की बात करें तो यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। इस हैंडसेट में आपको 6 इंच का एचडी+ (720x1480 पिक्सल) इनफिनिटी डिस्प्ले मिलेगी। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है, गैलेक्सी जे4+ की तरह इस हैंडसेट में भी इसी चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है या नहीं अभी इस बात का पता नहीं लग पाया है। फोटो, वीडियो और अन्य जरूरी चीजों को सेव करने के लिए 3 जीबी/ 4 जीबी रैम और 32 जीबी/ 64 जीबी स्टोरेज मिलेगी। फोटोग्राफी के लिए Galaxy J6+ में दो रियर कैमरे मिलेंगे, प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है।  इसका सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए  8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है

Write a comment