1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग ने इस साल के पहले 9 महीमों में शोध और विकास पर 13.1 अरब डॉलर का किया निवेश

सैमसंग ने इस साल के पहले 9 महीमों में शोध और विकास पर 13.1 अरब डॉलर का किया निवेश

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने कहा कि उसने इस साल के पहले नौ महीनों में शोध और विकास (आर एंड डी) में रिकॉर्ड 15.3 ट्रिलियन वॉन या 13.1 अरब डॉलर का निवेश किया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: November 17, 2019 17:09 IST
Samsung- India TV Paisa

Samsung

सियोल। दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने कहा कि उसने इस साल के पहले नौ महीनों में शोध और विकास (आर एंड डी) में रिकॉर्ड 15.3 ट्रिलियन वॉन या 13.1 अरब डॉलर का निवेश किया है। सैमसंग ने एक बिजनेस रिपोर्ट में कहा कि कंपनी ने जनवरी-सितंबर के दौरान आर एंड डी में एक साल में 14.6 प्रतिशत बढ़ोतरी की।

समाचार एजेंसी योनहाप की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, पहली छमाही में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने आर एंड डी में 10.1 ट्रिलियन वॉन का निवेश किया था। आर एंड डी का बिक्री से अनुपात सितंबर तक नौ प्रतिशत पर पहुंच गया जो पिछले साल के अंत से 7.7 प्रतिशत ज्यादा है।

कंपनी द्वारा 5जी तकनीक और आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस (एआई) जैसी नई तकनीकों में नवोन्मेषी प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए कंपनी ने आर एंड डी में निवेश बढ़ाया है। कंपनी ने कहा कि उसने पहले नौ महीनों में यहां 2,446 पेटेंट्स और अमेरिका में 4,821 पेटेंट्स भी हासिल किए।

Write a comment
bigg-boss-13