1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 28 को आ रहा है सैमसंग एम सीरीज स्‍मार्टफोन, जानिए कीमत, फीचर और ऑफर के बारे में सबकुछ

28 को आ रहा है सैमसंग एम सीरीज स्‍मार्टफोन, जानिए कीमत, फीचर और ऑफर के बारे में सबकुछ

गैलेक्सी एम सीरीज विशेषरूप से ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा क्योंकि आज के युवाओं को ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:25 Jan 2019, 11:43 PM IST]
Galaxy M - India TV Paisa
Photo:GALAXY M

Galaxy M

नई दिल्‍ली। सैमसंग 28 जनवरी को गैलेक्‍सी एम20 और एम10 स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करने जा रही है। गैलेक्‍सी एम सीरीज स्‍मार्टफोन बेस्‍ट-इन-क्‍लास इनफ‍िनिटी-वी डिस्‍प्‍ले और शक्तिशाली फीचर्स जैसे अल्‍ट्रा-वाइड लेंस के साथ डुअल कैमरा, लंबी चलने वाली बैटरी, उच्‍च प्रदर्शन वाले प्रोसेसर और एक नए सैमसंग अनुभव यूएक्‍स के साथ आता है।

गैलेक्‍सी एम सीरीज विशेषरूप से ऑनलाइन उपलब्‍ध कराया जाएगा क्‍योंकि आज के युवाओं को ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद है। गैलेक्‍सी एम20 और एम10 5 फरवरी, 2019 से Amazon.in और Samsung.com पर उपलब्‍ध होंगे। गैलेक्‍सी एम20 और एम10 ओसियन ब्‍लू एवं चारकोल ब्‍लैक कलर में आएंगे। गैलेक्‍सी एम20 के 4जीबी  रैम व 64जीबी इंटरनल स्‍टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,990 रुपए, जबकि 3जीबी रैम व 32जीबी मेमोरी वेरिएंट की कीमत 10,990 रुपए है। गैलेक्‍सी एम10 के 3जीबी रैम व 32जीबी मेमोरी वेरिएंट की कीमत 8,990 रुपए और 2जीबी रैम व 16जीबी मेमोरी वेरिएंट की कीमत 7,990 रुपए है।

गैलेक्‍सी एम20 वास्‍तविक फुल एचडी प्‍लस 6.3 इंच एफएचडी प्‍लस इनफ‍िनिटी-वी डिस्‍प्‍ले के साथ आता है, जबकि गैलेक्‍सी एम10 में एचडी 6.22 इंच एचडी प्‍लस इनफि‍निटी-वी डिस्‍प्‍ले है जो वास्‍तविक प्रभावशली दृश्‍य अनुभव सुनिश्चित करता है। गैलेक्‍सी एम20 और एम10 दोनों ही लोकप्रिय एप्‍स के माध्‍यम से एचडी कंटेंट की आसान स्‍ट्रीमिंग के लिए वाइडवाइन एल1 सर्टिफ‍िकेशन के साथ आते हैं।

म्‍यूजिक और वीडियो का नॉन-स्‍टॉप स्‍ट्रीमिंग सुनिश्चित करने के लिए, सैमसंग ने गैलेक्‍सी एम20 में शक्तिशाली 5000 एमएच बैटरी लगाई है। इतना ही नहीं, गैलेक्‍सी एम20 में बहु-स्‍तरीय टेक्‍नोलॉजी सिस्‍टम वाला पावर मैनेजमेंट फीचर है जो कम ऊर्जा खपत को सुनिश्चित करता है। 15 वाट इन-बॉक्‍स चार्जर की वजह से टाइप सी फास्‍ट चार्जिंग फीचर सामान्‍य चार्जिंग की तुलना में 3 गुना अधिक तेजी से चार्ज करता है।  

गैलेक्‍सी एम20 में सैमसंग का नवीनतम एक्‍सीनॉस 7904 ओक्‍टाकोर प्रोसेसर है, जो उत्‍कृष्‍ट नेटवर्क स्‍पीड, स्‍मूथ मल्‍टीटास्किंग और कम ऊर्जा खपत के माध्‍यम से यूजर अनुभव को समृद्ध बनाता है। गैलेक्‍सी एम10 में एक्‍सीनॉस 7870 ओक्‍टाकोर प्रोसेसर है। उपभोक्‍ता सुरक्षा को बढ़ाने के लिए गैलेक्‍सी एम20 फ‍िंगरप्रिंट के साथ ही साथ फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। गैलेक्‍सी एम10 फेस रिकॉग्निशन अनलॉक फीचर से सुसज्जित है।  

शक्तिशाली डुअल कैमरा गैलेक्‍सी एम सीरीज का एक अन्‍य प्रमुख आकर्षण है, क्‍योंकि आज के युवा चलते हुए फोटो खींचना और वीडियो बनाना पसंद करते हैं। गैलेक्‍सी एम20 और एम10 दोनों में अल्‍ट्रा-वाइड फीचर के साथ डुअल रियर कैमरा है। गैलेक्‍सी एम20 और एम10 दोनों ही 13 मेगापिक्‍सल प्राइमरी रियर कैमरा के साथ आते हैं, जिसमें एफ1.9 अर्पचर है। सेकेंडरी रियर कैमरा अल्‍ट्रा-वाइड फीचर वाला 5मेगापिक्‍सल का है। अल्‍ट्रा-वाइड मोड यूजर्स को आसानी से अधिक विस्‍तरित फोटो खींचने की अनुमति देता है। यह लैंडस्‍कैप, सिटीस्‍कैप, ग्रुप फोटो आदि खींचने के लिए पूरी तरह से अनुकूल है, जब यूजर्स एक सिंगल फ्रेम में बहुत कुछ समेटना चाहते हों।  

गैलेक्‍सी एम20 और एम10 बेस्‍ट-इन-क्‍लास लो-अपर्चर लेंस से सुसज्जित हैं, जो यूजर्स को खराब रोशनी में भी तेज, स्‍पष्‍ट और चमकदार फोटो खींचने की अनुमति देता है। डुअल रियर कैमरा सेटअप परफेक्‍ट लाइव फोकस पोर्टरेट शॉट भी सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, गैलेक्‍सी एम सीरीज नए सैमसंग अनुभव वर्जन 9.5 यूएक्‍स के साथ आता है, जो तेज और आसान यूजर अनुभव के लिए अनुकूलित है।  

गैलेक्‍सी एम20 और एम10 दोनों ही डेडिकेटेड स्‍टोरेज स्‍लॉट के साथ आते हैं, जिसे 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है और ये दोनों ही डुअल सिम वोल्‍ट सपोर्ट प्रदान करते हैं।

जियो 4जी पर गैलेक्‍सी एम सीरीज के उपभोक्‍ताओं को 198 रुपए और 299 रुपए वाले प्‍लान में दोगुना डाटा का लाभ मिलेगा। यह एक्‍सक्‍लूसिव ऑफर 198 रुपए के रिचार्ज पर यूजर्स को 10 रिचार्ज पर 3110 रुपए की बचत प्रदान करता है। इतना ही नहीं डबल डाटा बेनेफ‍िट यूजर्स को अनलिमिटेड वी‍डियो, म्‍यूजिक, क्रिकेट और अन्‍य चीजों का आनंद उठाने की आजादी प्रदान करता है।  

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019