1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लॉन्च हुए Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9+, जानिए कीमत और फीचर्स

लॉन्च हुए Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9+, जानिए कीमत और फीचर्स

Samsung ने Galaxy सीरीज में अपने नए मॉडल्स Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9+ को लॉन्च कर दिया है

Reported by: Manoj Kumar [Published on:26 Feb 2018, 9:14 AM IST]
Samsung Galaxy S9 - India TV Paisa
Samsung Galaxy S9 and Samsung Galaxy S9 Plus launched on Sunday

नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने Galaxy सीरीज में अपने नए मॉडल्स Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9+ को लॉन्च कर दिया है। रविवार रात को इन दोनो मॉडल्स को बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस के दौरान लॉन्च किया गया है। ने मॉडल्स में पिछले साल लॉन्च हुए Samsung Galaxy S8+ के फीचर्स तो हैं ही साथ में इनमें कुछ नए फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा पिछले मॉडल्स में जो शिकायतें आई थी कंपनी ने नए मॉडल में उन शिकायतों को दूर करने की कोशिश की है।

मुख्य फीचर्स

Samsung Galaxy S9+ पिछले साल लॉन्च हुए Samsung Galaxy S8+ की तरह ही एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, इसके अलावा इसमें आपको नया डिजाइन, स्टीरियो स्पीकर्स और ज्यादा RAM के साथ ज्यादा स्टोरेज भी दी जा रही है। यूजर्स ने सैमसंग के पिछले स्मार्टफोंस में दिए गए फिंगरप्रिंट सेंसर को लेकर काफी शिकायतें की थी। तो इस बार कंपनी ने इस शिकायत को दूर करने की कोशिश की है। Samsung Galaxy S8+ ई तरह ही Samsung Galaxy S9+ को भी 6.2 इंच की QHD+ SUPER AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, इसमें आपको 1440×2960 पिक्सेल रेजोल्यूशन वाली स्क्रीन मिल रही है, जो एक 18.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आई है। फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 ओक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है, इसके अलावा इसे 6GB की सपोर्ट और 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन में मिल रहा है, इसके अलावा आप इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 400GB तक बढ़ा भी सकते हैं।

Samsung Galaxy S9 Features

कैमरा

फोन में सबसे बढ़ा बदलाव इसके कैमरा में किया गया है,  फोन में एक 12-मेगापिक्सल का एक सेंसर f/1.5 से f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है, यह एक वाइड एंगल लेंस हैं, और एक अन्य कैमरा 12-मेगापिक्सल का ही है, हालाँकि यह एक टेलीफोटो लेंस है, जिसे f/2.4 अपर्चर के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इसमें एक 8-मेगापिक्सल का ऑटो-फोकस फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें बाकी सभी फीचर सैमसंग गैलेक्सी S9 के कैमरा की तरह ही दिया गया है।

कम लाइट में काम करने वाला कैमरा

Samsung की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9+ का कैमरा कम लाइट में भी शानदार फोटो खींचकर देता है।

Samsung Galaxy S9

सुपर स्लो-मो फीचर

Samsung ने Samsung Galaxy S9+ और Samsung Galaxy S9 में सुपर स्लो-मो फीचर दिया है जिसकी मदद से सामान्य वीडियो को स्लो मोशन पर देखा जा सकता है।

Samsung Galaxy S9 Slo Mo

कीमत

Samsung ने यूरोपियन बाजार के लिए Samsung Galaxy S9 की कीमत 739 पाउंड और Samsung Galaxy S9+ की कीमत 869 पाउंड रखी है। भारतीय करेंसी में कहा जाए तो Samsung Galaxy S9 की कीमत लगभग 66500 रुपए और Samsung Galaxy S9+ की कीमत लगभग 78200 रुपए है।

Samsung Galaxy S9 4 colors

Samsung Galaxy S9

Web Title: लॉन्च हुए Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9+, जानिए कीमत और फीचर्स
Write a comment
the-accidental-pm-300x100