1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अब Samsung Galaxy S8 में भी आ रही है वायरलेस चार्जिंग की समस्या, डिसप्‍ले में भी लाल रंग के टिंट आए नजर

अब Samsung Galaxy S8 में भी आ रही है वायरलेस चार्जिंग की समस्या, डिसप्‍ले में भी लाल रंग के टिंट आए नजर

Samsung के Galaxy S8 और Galaxy S8+ के डिसप्ले में लाल रंग की टिंट की शिकायतों के बात आई थी। अब कुछ उपभोक्‍ताओं ने इसमें वायरलेस चार्जिंग की समस्या बताई है।

Manish Mishra [Updated:26 Apr 2017, 10:41 AM IST]
अब Samsung Galaxy S8 में भी आ रही है वायरलेस चार्जिंग की समस्या, डिसप्‍ले में भी लाल रंग के टिंट आए नजर- India TV Paisa
अब Samsung Galaxy S8 में भी आ रही है वायरलेस चार्जिंग की समस्या, डिसप्‍ले में भी लाल रंग के टिंट आए नजर

नई दिल्‍ली। पिछले साल Samsung ने बड़े उत्‍साह के साथ Galaxy 7 लॉन्‍च किया था, लेकिन इसकी खामियों के कारण कंपनी को असफलता ही हाथ लगी। अब उपभोक्‍ताओं के बीच अपने ब्रांड का भरोसा एक बार फिर बनाने के लिए कंपनी ने Galaxy S8 और Galaxy S8+ लॉन्‍च किए हैं। लेकिन, समस्‍याओं से Samsung का पीछा छूटता नजर नहीं आ रहा। हाल ही में Samsung के Galaxy S8 और Galaxy S8+ के डिस्प्ले में लाल रंग की टिंट की शिकायतों के बात आई थी। अब कुछ उपभोक्‍ताओं ने Galaxy S8 में वायरलेस चार्जिंग की समस्या की शिकायत की है।

यह भी पढ़ें : 4000 mAh की बैटरी और 4G VoLTE से लैस ये फोन हुआ लॉन्‍च, कीमत 4,000 रुपए से भी कम

फास्‍ट चार्जिंग पैड से वायरलेस तरीके से चार्ज नहीं हो रहे स्‍मार्टफोन

SlashGear की रिपोर्ट की मानें तो कुछ उपभोक्‍ताओं ने XDA developers forum और Samsung US Community पर शिकायतें भी दर्ज कराई हैं। इनमें कहा गया है कि स्मार्टफोन के साथ उपलब्ध होने वाले फास्ट चार्जिंग पैड का उपयोग करते हुए वे अपने स्मार्टफोन को वायरलेस तरीके से चार्ज नहीं कर पा रहे हैं। फास्ट चार्जिंग का उपयोग करते समय ही समस्याएं उत्पन्न होती हैं। जबकि यह Qi wireless charging standard और Samsung दोनों को आधिकारिक तौर पर सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें : Gionee का नया स्मार्टफोन M6S Plus दो वेरिएंट में हुआ लॉन्च, कई एडवांस फीचर्स से है लैस

हालांकि ऑफिशियल फास्ट चार्जिंग पैड Galaxy S7 और उससे पुराने डिवाइस में समस्या उत्‍पन्‍न कर रहे हैं और अब यही समस्या Galaxy S8 में भी देखने को मिल रही है। उपभोक्‍ताओं की प्रमुख ​शिकायत यह है कि जब Galaxy S8 को Galaxy S7 के फास्ट चार्जिंग पैड पर रखा गया तो उसमें ‘irregular charge is detected’ पॉप अप नोटिफिकेशन दिखाई दिया। उपभोक्‍ताओं ने कहा है कि स्क्रीन निचले भाग पर “Wireless charging paused” शो हो रहा था। इस मैसेज का मतलब है कि Galaxy S8 प्रॉपर चार्जिंग नहीं ले रहा है।

Samsung ने कहा आसानी से ठीक कर सकते हैं डिसप्‍ले की समस्‍या

वहीं पिछले दिनों कंपनी के Galaxy S8 और Galaxy S8+ के डिसप्ले पर लाल रंग के टिंग की समस्या सामने आई थी। जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि इस समस्या को आसानी से ठीक किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को स्मार्टफोन की सेटिंग> डिसप्ले> स्क्रीन मोड> कलर बैलेंस पर जाकर इसे ठीक किया जा सकता है।

Web Title: अब Samsung Galaxy S8 में भी आ रही है वायरलेस चार्जिंग की समस्या
Write a comment