1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Samsung Galaxy Note 10 की लॉन्च डेट व कीमत लीक, जानिए क्या होंगे खास फीचर्स

Samsung Galaxy Note 10 की लॉन्च डेट व कीमत लीक, जानिए क्या होंगे खास फीचर्स

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 13, 2019 19:12 IST
samsung galaxy note 10 series pricing features information leaked, know about feature and specificat- India TV Paisa
Photo:TWITTER

samsung galaxy note 10 series pricing features information leaked, know about feature and specification

सियोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी अपने नवीनतम स्मार्टफोन Galaxy Note 10  को दक्षिण कोरिया में अगस्त के अंत तक लॉन्च करेगा। इंडस्ट्री के सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है। अब जो नई लीक सामने आई है इसमें इस सीरीज के दोनों स्मार्टफोन्स की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स रिवील किए गए हैं। 

स्थानीय मोबाइल वाहक के अनुसार, 23 अगस्त को घरेलू बाजार में आधिकारिक लॉन्च से पहले न्यूयॉर्क में 7 अगस्त को एक कार्यक्रम की उम्मीद है, जिसमे सैमसंग ने इसके दो दिन बाद गैलेक्सी नोट10 के लिए पूर्व-आदेशों को स्वीकार करने की योजना बनाई है।

समाचार एजेंसी योनहाप ने शुक्रवार को यह जानकारी दी कि दक्षिण कोरिया में डिवाइस केवल 5जी को सपोर्ट करेगा। हालांकि वैश्विक बाजार के लिए यह दोनों 4जी और 5जी मॉडल में उपलब्ध रहेगा। सैमसंग ने शेड्यूल पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

बता दें कि अब तक इस फोन से जुड़े कई लीक्स और रेंडर्स अब भी सामने चुके हैं। इसके मुताबिक फोन में जिस 3.5mm हेडफोन जैक के इस डिवाइस में होने की उम्मीद ढेरों यूजर्स कर रहे थे, वह शायद डिवाइस में न मिले। इसकी जगह एक नया फीचर भी हार्डवेयर में देखने को मिला है, जो कंपनी ने अब तक किसी गैलेक्सी फोन में नहीं दिया है।

फीचर्स- अब तक सामने आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सैमसंग की नोट सीरीज के डिवाइस यूनिवर्सल जैक के साथ लॉन्च होंगे। लीक में ऊपर की ओर एक छोटा सा कटआउट जरूर दिख रहा है और इसके चलते संकेत मिले हैं कि नोट 10 स्मार्टफोन में IR-ब्लास्टर दिया जा सकता है। संभव है कि हेडफोन जैक की जगह डिवाइस में IR-ब्लास्टर देखने को मिले। इसके अलावा फोन में इन स्क्रीन प्रोटेक्टर्ट पर बीच में पंच-होल सेल्फी कैमरा, ट्रिपल कैमरा सेटअप के अलावा एक 3D ToF सेंसर, 6.3 इंच का क्यूएचडी+ इनफिनिटी डिस्प्ले और 2 जीबी तक रैम दिए जाने की बात कही जा रही है। बात की जाए कीमत की तो यह 1,100 डॉलर से 1,200 डॉलर के बीच हो सकती है। इसे रुपये में बदलकर देखें तो इस डिवाइस के लिए बायर्स को 75,000 से 85,000 रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं।

कीमत- रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy Note 10 की यूरोपीयन मार्केट में कीमत EUR 999 (लगभग Rs 77,000) हो सकती है। इस सीरीज के दूसरे स्मार्टफोन Samsung Galaxy Note 10+ की प्राइसिंग भी लीक हुई है। इसकी कीमत EUR 1,149 (लगभग Rs 89,000) हो सकती है। इस स्मार्टफोन को ज्यादातर यूरोपीय देशों में EUR 999 (लगभग Rs 77,000) की कीमत में ही बेचा जाएगा।

Write a comment