1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग जल्‍द लॉन्‍च करने जा रही है गैलेक्‍सी जे4 बजट फोन, होगी इसमें ये खास बात

सैमसंग जल्‍द लॉन्‍च करने जा रही है गैलेक्‍सी जे4 बजट फोन, होगी इसमें ये खास बात

सैमसंग द्वारा गैलेक्‍सी जे6, गैलेक्‍सी जे8, गैलेक्‍सी ए6 और गैलेक्‍सी ए6 प्‍लस जैसे मिडसेगमेंट फोन लॉन्‍च करने के बाद अब खबर आ रही है कि सैमसंग जल्‍द ही अपना बजट स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी जे4 लॉन्‍च करने की तैयारी में है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 24, 2018 13:00 IST
galaxy j4- India TV Paisa
Photo:GALAXY J4

galaxy j4

नई दिल्‍ली। सैमसंग द्वारा गैलेक्‍सी जे6, गैलेक्‍सी जे8, गैलेक्‍सी ए6 और गैलेक्‍सी ए6 प्‍लस जैसे मिडसेगमेंट फोन लॉन्‍च करने के बाद अब खबर आ रही है कि सैमसंग जल्‍द ही अपना बजट स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी जे4 लॉन्‍च करने की तैयारी में है। सैममोबाइल ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। इंटरनेट पर लीक हुई कुछ रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग गैलेक्‍सी जे4 में 5.5 इंच का स्‍टैंडर्ड एचडी डिस्‍प्‍ले होगा, जो 16:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो के साथ आएगा। अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि इसका डिस्‍प्‍ले एलसीडी होगा या एमोलेड पैनल। हां इस बात की जानकारी जरूर मिली है कि इसमें 13मेगापिक्‍सल का रिअर कैमरा होगा और इसका फ्रंट कैमरा 5मेगापिक्‍सल का होगा।

यह फोन एक्‍सीनॉस 7570 प्रोसेसर पर काम करेगा और यह 2जीबी व 3जीबी रैम विकल्‍प में आएगा। सैमंगस का यह बजट फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करेगा। फोन की बैटरी 3000 एमएएच की होगी। कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत और लॉन्चिंग डेट के बारे में कोई सुराग नहीं लगने दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि सैमसंग अपने इस फोन के जरिये शाओमी को बजट सेगमेंट में कड़ी टक्‍कर देना चाहती है।   

सैमसंग ने इस हफ्ते की शुरुआत में सोमवार को गैलेक्‍सी जे6, गैलेक्‍सी जे8 के साथ ही साथ गैलेक्‍सी ए6 और ए6 प्‍लस को भारत में लॉन्‍च किया था। यह सभी फोन इन्‍फ‍िनिटी डिस्‍प्‍ले पैनल और सैमसंग के यूजर इंटरफेस के साथ एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ओएस के साथ पेश किए गए हैं।

दो साल पहले तक बजट स्‍मार्टफोन बाजार में सैमसंग टॉप पर थी लेकिन शाओमी के आने के बाद सैमसंग का मार्केट शेयर इस सेगमेंट में लगातार कम होता चला गया। शाओमी के नोट 4 ने तो सैमसंग की बादशाहत ही छीन ली। हालांकि अब सैमसंग अपने गैलेक्‍सी जे सिरीज की दम पर भारतीय बाजार में अपना पुरना रुतबा दोबारा हासिल करने की उम्‍मीद लगा रही है।  

Write a comment