1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Samsung Galaxy Fold इन बदलावों के साथ सितंबर में होगा लॉन्च, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy Fold इन बदलावों के साथ सितंबर में होगा लॉन्च, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

सैमसंग अपने प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड के डिजाइन में सुधार करने के बाद इसे सितंबर में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 26, 2019 9:27 IST
Samsung Galaxy Fold- India TV Paisa

Samsung Galaxy Fold

सियोल। सैमसंग अपने प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड के डिजाइन में सुधार करने के बाद इसे सितंबर में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने इसकी घोषणा कर दी है। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपने एक बयान में कहा कि हिंज क्षेत्र के ऊपरी और निचले हिस्से को नए जोड़े गए सुरक्षा कैप के साथ मजबूत किया गया है। 

दरअसल साल 2019 की शुरुआत में ही फ्यूचर स्मार्टफोन टेक्नॉलजी की ओर कदम बढ़ाते हुए सैमसंग ने पहले फोल्डेबल डिवाइस की घोषणा की थी। इसे 26 अप्रैल को रिलीज किया जाना था, मगर विशेषज्ञों ने पाया कि डिवाइस की मुड़ने वाली स्क्रीन में कुछ खामियां हैं। इसके बाद इसमें सुधार किया गया है। रिटेल लॉन्च टाले जाने के चार महीने बाद अब सैमसंग ने कहा है कि डिवाइस की सभी कमियों को दूर कर लिया गया है और इसे सितंबर में मार्केट में लाया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि इसकी कीमत पहले की तरह ही 1,980 डॉलर (करीब 1,36,000 रुपये) होगी।

सैमसंग ने डिवाइस के रिव्यू यूनिट्स में क्या बदलाव किए हैं, इसे लेकर कंपनी ने डीटेल्स शेयर की है। डिवाइस की मुड़ने वाले स्क्रीन के इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले पर मिलने वाली टॉप प्रोटेक्टिव लेयर को बेजल्स तक बढ़ा दिया गया है। यह लेयर अब डिस्प्ले का हिस्सा है, जिसे यूजर्स पहले की तरह गलती से निकाल नहीं पाएंगे। गैलेक्सी फोल्ड में बाहरी धूल या छोटे कणों से डिवाइस को बचाने के लिए भी कुछ बदलाव किए गए हैं, जिससे बेहतर फोल्डेबल एक्सपीरियंस मिले। हिंज के टॉप और बॉटम में प्रटेक्शन कैप भी जोड़ा गया है।

कंपनी ने यह भी कहा कि वह सितंबर से चुनिंदा बाजारों में उपभोक्ताओं को गैलेक्सी फोल्ड उपलब्ध कराने के लिए अंतिम उत्पाद परीक्षण कर रही है। यह प्रीमियम स्मार्टफोन 7एनएम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ बनाया गया है। इसमें 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसमें 16-12-12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसी के साथ इसमें सेल्फी कैमरा 10 मेगापिक्सल का दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड पर कनेक्टिविटी विकल्पों में वाईफाई, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं।

Huawei भी ला रही है फोल्डिंग स्मार्टफोन 

चीन की कंपनी हुआवे टेक्नोलॉजीज भी अपने फोल्डिंग स्मार्टफोन Mate X की घोषणा कर चुकी है, इसके भी सितंबर में बिक्री के लिए उपलब्ध होने की संभावना है।

Write a comment