1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Samsung ने किया ऐलान 1 अक्‍टूबर को भारत में लॉन्‍च होगा Galaxy Fold, कीमत और फीचर्स का भी हुआ खुलासा

Samsung ने किया ऐलान 1 अक्‍टूबर को भारत में लॉन्‍च होगा Galaxy Fold, कीमत और फीचर्स का भी हुआ खुलासा

इस फोन को केवल चुनिंदा रिटेल आउटलेट्स के जरिये बेचा जाएगा और यह केवल प्री-बुक मोड के जरिये ही उपलब्ध होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 24, 2019 13:32 IST
Samsung Galaxy Fold coming to India on Oct 1- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG GALAXY FOLD

Samsung Galaxy Fold coming to India on Oct 1

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने आखिरकार अपने बहुप्रतीक्षित और प्रीमियम स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी फोल्‍ड को भारत में लॉन्‍च किए जाने की तारीख का ऐलान कर दिया है। कंपनी से जुड़े एक विश्‍वसनीय सूत्र ने बताया कि दक्षिण कोरिया में लॉन्‍च होने के ठीक एक माह बाद यानि 1 अक्‍टूबर को इसे भारत में लॉन्‍च किया जाएगा।

स्‍मार्टफोन-कम-टैबलेट गैलेक्‍सी फोल्‍ड स्‍मार्टफोन की कीमत भारत में 1.5 लाख रुपए से लेकर 1.75 लाख रुपए के बीच रह सकती है। सूत्र ने बताया कि इस फोन को केवल चुनिंदा रिटेल आउटलेट्स के जरिये बेचा जाएगा और यह केवल प्री-बुक मोड के जरिये ही उपलब्‍ध होगा।

गैलेक्‍सी फोल्‍ड स्‍पेशल कस्‍टमर केयर सर्विस के साथ आएगा। इस फोन को पहले 26 अप्रैल को लॉन्‍च किया जाना था लेकिन इसके डिस्‍प्‍ले में खराबी आने की वजह से कंपनी को इसे टालना पड़ा।

गैलेक्‍सी फोल्‍ड 7.3 इंच इनफ‍िनिटी फ्लेक्‍स डिस्‍प्‍ले और छह कैमरा के साथ आएगा। इस डिवाइस में फोन के कवर पर एक 4.6 इंच की सेकेंडरी स्‍क्रीन भी होगी। फोन को खोलने पर 7.3 इंच इनफ‍िनिटी फ्लेक्‍स डिस्‍प्‍ले दिखाई देगा और जब फोन बंद होगा तो 4.6 इंच डिस्‍प्‍ले दिखाई देगा, जिसका आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 12:9 है।

इस प्रीमियम स्‍मार्टफोन में 7एनएम क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 855 ओक्‍टाकॉर प्रोसेसर होगा और यह 12जीबी रैम एवं 512जीबी स्‍टोरेज से सुसज्जित होगा। उपभोक्‍ताओं को एक नई तरह का अनुभव प्रदान करने के लिए गैलेक्‍सी फोल्‍ड में स्‍मार्टफोन और टैबलेट दोनों के फीचर्स का संयोजन किया गया है।

गैलेक्‍सी फोल्‍ड सैमसंग का चौथा 5जी स्‍मार्टफोन है। इससे पहले कंपनी गैलेक्‍सी एस10, नोट 10 और ए90 को 5जी टेक्‍नोलॉजी के साथ भारत में लॉन्‍च कर चुकी है। कंपनी ने अल्‍ट्रा-फास्‍ट नेटवर्क के लिए अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो को मजबूत बनाने पर ध्‍यान केंद्रित किया है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban