1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Jio ने लॉन्च किया 'डिजिटल उड़ान' प्रोग्राम, नए इंटरनेट उपभोक्ताओं को मिलेगा फायदा

Jio ने लॉन्च किया 'डिजिटल उड़ान' प्रोग्राम, नए इंटरनेट उपभोक्ताओं को मिलेगा फायदा

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने बुधवार को 'डिजिटल उड़ान’ नाम का साक्षरता अभियान लॉन्च किया। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: July 04, 2019 7:41 IST
Reliance Jio 'Digital Udaan' program launched for first-time Internet users- India TV Paisa

Reliance Jio 'Digital Udaan' program launched for first-time Internet users

मुंबई। रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने बुधवार को देश में पहली बार इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए डिजिटल साक्षरता पहल की घोषणा की। फेसबुक के सहयोग से 'डिजिटल उड़ान' पहल के हिस्से के रूप में जियो अपने उपभोक्ताओं के साथ हर शनिवार को जुड़ने के साथ ही उन्हें जियो फोन के फीचर्स, विभिन्न एप्लीकेशन के साथ फेसबुक के उपयोग सहित इंटरनेट सुरक्षा के बारे में जानने में मदद करेगा।

रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा कि इस कार्यक्रम की शुरुआत देश के 13 राज्यों के 200 स्थानों पर होगी। यह कार्यक्रम समावेशी सूचना, शिक्षा और मनोरंजन के लिए है। जियो ने इसे देश के प्रत्येक शहर व गांव में लेकर जाने की परिकल्पना की है, जिससे देश में 100 फीसदी डिजिटल सारक्षता प्राप्त हो सके।

10 भाषाओं में जानकारी पा सकेंगे यूजर्स

डिजिटल उड़ान पहल के तहत 10 क्षेत्रीय भाषाओं में ऑडियो-विजुअल प्रशिक्षण होगा। फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने कहा, "फेसबुक इस मिशन में सहयोगी है और नए इंटरनेट यूजर्स को आकर्षित करते हुए और उनके लिए तंत्र बनाने के लिए जियो के साथ साझेदारी करके हम खुश हैं।" इस पहल का देश के सात हजार स्थानों तक पहुंचने की उम्मीद है।

बढ़ेगा डिजिटल लाइफ एक्सपीरियंस

जियो डिजिटल उड़ान की लॉन्चिंग के मौके पर रिलायंस जियो के डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा कि Jio हमेशा भारतीय उपभोक्ता के डिजिटल लाइफ एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए प्रमुख वैश्विक भागीदारों के साथ काम करना चाहता है। डिजिटल उड़ान पहल एक ऐसा ही उदाहरण है, जो सूचना की बाधाओं को दूर कर, वास्तविक समय में सूचना को उपभोक्ताओं तक पहुंचाने में मदद करेगा। यह समावेशी सूचना, शिक्षा और मनोरंजन का एक विशेष कार्यक्रम है, हमारी कोशिश है कि कोई भी भारतीय इस डिजिटल ड्राइव नहीं छूटे। देश में 100% डिजिटल साक्षरता हासिल करने के लिए Jio ने भारत के हर शहर और गांव में इसे ले जाने का संकल्प लिया है।'

Write a comment