1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. रिलायंस जियो ने अब डाटा कार्ड कंपनियों पछाड़ा, Huawei और ZTE को पीछे छोड़ बनी नंबर वन कंपनी

रिलायंस जियो ने अब डाटा कार्ड कंपनियों पछाड़ा, Huawei और ZTE को पीछे छोड़ बनी नंबर वन कंपनी

रिलायंस जियो ने Huawei को वित्त वर्ष 2016-17 की दूसरी छमाही में सबसे पसंदीदा 4G/LTE डाटा कार्ड विक्रेता के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: June 26, 2017 10:38 IST
रिलायंस जियो ने अब डाटा कार्ड कंपनियों पछाड़ा, Huawei और ZTE को पीछे छोड़ बनी नंबर वन कंपनी- India TV Paisa
रिलायंस जियो ने अब डाटा कार्ड कंपनियों पछाड़ा, Huawei और ZTE को पीछे छोड़ बनी नंबर वन कंपनी

नई दिल्‍ली। अपनी फ्री कॉलिंग और कम पैसों में अधिक डाटा देकर भारतीय टेलिकॉम बाजार में तहलका मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। देश में 4G नेटवर्क के लहर पर सवार होकर रिलायंस जियो ने Huawei को वित्त वर्ष 2016-17 की दूसरी छमाही में सबसे पसंदीदा 4G/LTE डाटा कार्ड विक्रेता (बाजार हिस्सेदारी और डिवाइसों की बिक्री के आधार पर) के मामले में पीछे छोड़ दिया है। मतलब, अब रिलायंस जियो का डाटा कार्ड बाजार में भी वर्चस्‍व कायम हो गया है।

यह भी पढ़ें : इन 5 सुपरहिट स्मार्टफोन्स की कीमतों में हुई बंपर कटौती, 13 हजार रुपए तक हुए सस्ते

साइबर मीडिया रिसर्च की प्रमुख विश्लेषक (इंडस्ट्री इंटेलिजेंस, चैनल रिसर्च प्रैक्टिस और साइबर मीडिया रिसर्च) शिप्रा सिन्हा ने कहा कि,

माई-फाई डाटा कार्ड की तुलनात्मक रूप से कम कीमत के साथ मुफ्त डाटा सेवाओं की वजह से रिलायंस जियो की बाजार हिस्सेदारी पहली छमाही में 12 फीसदी बढ़कर 77 फीसदी हो गई।

यह भी पढ़ें : ZTE ने 4GB RAM के साथ लॉन्च किया Small Fresh 5 स्मार्टफोन, जानिए कीमत और खासियत

Huawei के डिवाइस की विक्री धीरे-धीरे घटकर 36 फीसदी तक गिर गई है और उसकी बाजार हिस्सेदारी पहली छमाही में 33 प्रतिशत से घटकर दूसरे में 10 फीसदी हो गई है। वहीं, ZTE की विक्री में छह फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई, जबकि अल्काटेल, डी-लिंक जैसे अन्य विक्रेताओं के डाटा कार्ड की विक्री में गिरावट आई है।

Write a comment
yoga-day-2019