1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Xiaomi ने किया Redmi Note 7 Pro के लिए ये बड़ा ऐलान, यूजर्स जानकर हो जाएंगे खुश

Xiaomi ने किया Redmi Note 7 Pro के लिए ये बड़ा ऐलान, यूजर्स जानकर हो जाएंगे खुश

शाओमी ने इस बात की घोषणा की है कि उसके नए लॉन्च हुए फ्लैगशिप रेडमी नोट 7 प्रो को फोर्टनाइट सपोर्ट जल्द ही मिलेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 19, 2019 18:59 IST
redmi note 7 pro- India TV Paisa
Photo:REDMI NOTE 7 PRO

redmi note 7 pro

नई दिल्‍ली। चीनी स्‍मार्टफोन निर्माता शाओमी ने इस बात की घोषणा की है कि उसके नए लॉन्‍च हुए फ्लैगशिप रेडमी नोट 7 प्रो को फोर्टनाइट सपोर्ट जल्‍द ही मिलेगा। कंपनी ने यह घोषणा अपनी प्रतिस्‍पर्धी रियलमी द्वारा शाओमी पर तंज कसने के बाद की है। रियलमी 22 अप्रैल को अपना नया फोन रियलमी 3 प्रो को लॉन्‍च करने जा रही है, जो फोर्टनाइट को सपोर्ट करता है। रियलमी ने कहा था कि रेडमी नोट 7 प्रो फोर्टनाइट गेम को सपोर्ट नहीं करता है। शाओमी ने कहा है कि वह क्‍वालकॉम और फोर्टनाइट की डेवलपर कंपनी एपिक गैम्‍स के साथ मिलकर काम कर रही है, ताकि स्‍नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर वाले रेडमी नोट 7 प्रो को गेम के लिए सर्टिफाइड किया जा सके।

रेडमी नोट 7 प्रो को भारत में 19,999 रुपए की कीमत पर फरवरी में लॉन्‍च किया गया था। यह फोन पबजी मोबाइल को सपोर्ट करता है। शाओमी का दावा है कि स्‍नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर तुलनात्‍मक रूप से नया है और इसलिए इसे एपिक गैम्‍स द्वारा सर्टिफाइड नहीं किया गया है, हालांकि कंपनी एपिक गैम्‍स और क्‍वालकॉम के साथ मिलकर सर्टिफ‍िकेशन के लिए काम कर रही है।

शाओमी ने अपने ऑफि‍शियल फोरम पर एक पोस्‍ट में लिखा है कि यहां एक बात समझनी चाहिए कि क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 675 एक नया चिपसेट है और इसे अभी तक अमेरिका में लॉन्‍च नहीं किया गया है, जो फोर्टनाइट का प्रमुख बाजार है। फोर्टनाइट के निर्माता के पास इसे टेस्‍ट करने की सुविधा नहीं है इसलिए उन्‍होंने स्‍नैपड्रैगन 675 को सर्टिफाइड नहीं किया है।

अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि इस सर्टिफ‍िकेशन प्रक्रिया में कितना समय लगेगा, हालांकि एपिक गैम्‍स ने कहा है कि फोर्टनाइट एड्रेनो 530 और इससे ऊपर के वर्जन के किसी भी एंड्रॉयड फोन को सपोर्ट करेगा। रेडमी नोट 7 प्रो एड्रेनो 612 जीपीयू के साथ है इसलिए इसे ज्‍यादा टेस्टिंग की जरूरत नहीं होगी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv