1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. नया फोन खरीदने से पहले रेडमी नोट 7 प्रो पर डाल लें एक नजर, क्‍योंकि इसमें है कुछ खास

नया फोन खरीदने से पहले रेडमी नोट 7 प्रो पर डाल लें एक नजर, क्‍योंकि इसमें है कुछ खास

कंपनी ने रेडमी नोट 7 प्रो में कई नवीनतम और बेहतरीन फीचर्स दिए हैं लेकिन बावजूद इसके कीमत को काफी किफायती रखा है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 11, 2019 13:47 IST
redmi note 7 pro- India TV Paisa
Photo:REDMI NOTE 7 PRO

redmi note 7 pro

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन कंपनी शाओमी द्वारा हाल ही में लॉन्‍च किए गए रेडमी नोट 7 प्रो में एक या दो नहीं बल्कि कई खास बातें हैं। यही वजह है कि लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और रिटेल आउटलेट्स पर इसके लिए वेटिंग पीरियड काफी लंबा चल रहा है। कंपनी ने रेडमी नोट 7 प्रो में कई नवीनतम और बेहतरीन फीचर्स दिए हैं लेकिन बावजूद इसके कीमत को काफी किफायती रखा है।

आज बाजार वैल्‍यू-फॉर-मनी स्‍मार्टफोन से अटा पड़ा है, इस भीड़ में सबसे आगे निकलने के लिए शाओमी ने कम कीमत में सॉलिड परफॉर्मेंस और फीचर्स की पेशकश वाला फॉर्मूला अपनाया है, जिसमें उसे सफलता भी मिली है। शाओमी रेडमी की सफलता ने सैमसंग, आसुस, रियलमी और अन्‍य कई कंपनियों को ऐसा ही करने पर मजबूर किया है।  

चटकदार रंग

परिपक्‍व होते डिजाइन को पीछे छोड़ते हुए शाओमी ने नोट 7 प्रो को एक नया फेस-लिफ्ट दिया है। उपलब्‍ध कराए गए तीन रंगों में से दो बहुत ही आकर्षक हैं। नेबूला रेड एक रेड-पिंक-पर्पल का मिश्रण है जो यंग और बाइब्रेंट लुक प्रदान करता है। नेपच्‍यून ब्‍लू एक ब्‍लू-पर्पल का मिश्रण है, जो काफी मोहक है। रेडमी नोट 7 प्रो का बैक गोरिल्‍ला ग्‍लास 5 प्रोटेक्‍शन के साथ ग्‍लास से बना है, जो केवल महंगे फोन में देखने को मिलता है। इस वजह से यह फोन प्रीमियम दिखाई पड़ता है। इसे पकड़ना आसान है और इसका आकार ऐसा है जो आराम से हाथों में आ जाता है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी है, जिसकी वजह से यह अन्‍य फोन की तुलना में थोड़ा भारी है। इसकी बैटरी का प्रदर्शन भी अच्‍छा है।

बड़ी स्‍क्रीन

रेडमी नोट 7 प्रो में 6.3 इंच ब्राइट 1080x2340 पिक्‍सल की एलटीपीएस स्‍क्रीन है। शाओमी ने इसमें डॉट नॉच दिया है, जो राउंडेड शेप में है। सेटिंग में जाकर आप ब्‍लैक बार की मदद से नॉच को छुपा सकते हैं। इसमें इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, लेकिन फोन के बैक पर आप इसे पा सकते हैं। स्‍क्रीन साइज को अधिकतम करने के बावजूद शाओमी ने इसमें हैडफोन जैक, आईआर ब्‍लास्‍टर और नोटिफ‍िकेशन लाइट को बनाए रखा है। यह फोन वाटरप्रूफ नहीं है लेकिन इस पर एक कोटिंग है जो इसे हल्‍की बारिश में सुरक्षा प्रदान करती है।  

दमदार प्रोसेसर

नोट 7 प्रो का एक और खास फीचर है इसका प्रोसेसर, जो है स्‍नैपड्रैगन 675, जिसे क्‍वालकॉम ने गेमिंग पावर, एआई टास्‍क ऑन-डिवाइस और क्विक कैमरा परफॉर्मेंस के लिए विशेषतौर पर तैयार किया है। यह स्‍नैपड्रैगन 765 से काफी बेहतर है। इस फोन की परफॉर्मेंस बहुत ही शानदार है, जो अन्‍य बजट फोन की तुलना में काफी बेहतर है। यह फोन 4जीबी/64जीबी और 6जीबी/128जीबी वेरिएंट में आता है।  

बाजार में कई ऐसे नए फोन हैं जो पुराने एंड्रॉयड 8.1 पर रन करते हैं लेकिन रेडमी नोट 7 प्रो एंड्रॉयड 9 पाई पर रन करता है। इसके अलावा इसमें शाओमी के एमआईयूआई 10 इंटरफेस का उपयोग किया गया है।

बेहतरीन कैमरा

क्‍या आपने कभी सोचा है कि 15,000 रुपए से कम कीमत में आपको 48 मेगापिक्‍सल का कैमरा मिलेगा। लेकिन रेडमी नोट 7 प्रो में शानदार 48 मेगापिक्‍सल सोनी आईएमएक्‍स586 सेंसर और 5 मेगापिक्‍सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है। इस फोन में पिक्‍सल 3 और वनप्‍लस 6टी की तरह एक नाइट मोड भी है। सेल्‍फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा है।  

किफायती कीमत  

रेडमी नोट 7 प्रो के 4जीबी रैम व 64जीबी स्‍टोरेज मॉडल की कीमत 13,999 रुपए है। इसके 6जीबी रैम व 128जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपए है। यह एक क्‍लासी और ग्‍लासी फोन है, जो आधुनिक डिजाइन के साथ एक दमदार नए प्रोसेसर के साथ आता है। इसका डिस्‍प्‍ले बहुत शानदार है, बैटरी लाइफ लंबी चलती है और परफॉर्मेंस में दम है।

Lok Sabha Elections Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़ी ताजा खबरों, चुनाव परिणाम और हर अपडेट के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 542 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv