1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. हेलियो P70 चिपसेट के साथ लॉन्‍च हुआ दुनिया का पहला फोन, रियलमी U1 की कीमत है 11,999 रुपए से शुरू

हेलियो P70 चिपसेट के साथ लॉन्‍च हुआ दुनिया का पहला फोन, रियलमी U1 की कीमत है 11,999 रुपए से शुरू

स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने आज हेलियो पी70 चिपसेट वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन रियलमी यू1 को लॉन्च किया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 28, 2018 13:29 IST
realme u1- India TV Paisa
Photo:REALME U1

realme u1

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने आज हेलियो पी70 चिपसेट वाला दुनिया का पहला स्‍मार्टफोन रियलमी यू1 को लॉन्‍च किया। रियलमी यू1 डिवाइस दो वेरिएंट्स, 3जीबी रैम व 32जीबी रोम और 4जीबी रैम व 64जीबी रोम में आता है, जिनकी कीमत क्रमश: 11,999 रुपए और 14,999 रुपए है। यह फोन तीन रंगों फ‍ियरी गोल्‍ड, एंबीशिअस ब्‍लैक और ब्रेव ब्‍लू में आएगा।

भारतीय सेल्‍फी लवर्स के लिए विशेषतौर पर बनाया गया यह स्‍मार्टफोन सोनी आईएमएक्‍स 576 फ्लैगशिप सेंसर के साथ एआई 25 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा और 6.3 इंच फुल एचडी प्‍लस ड्यूड्रॉप फुल स्‍क्रीन से सुसज्जित है। एंबिशिअस ब्‍लैक और ब्रेव ब्‍लू रंग में यह डिवाइस 5 दिसंबर दोपहर 12 बजे से एक्‍सक्‍लूसिवली अमेजन डॉट इन पर उपलब्‍ध होगा। इसका फ‍ियरी गोल्‍ड वर्जन नए साल, 2019 के आसपास उपलब्‍ध कराया जाएगा।

रियलमी यू1 के लॉन्‍च के अवसर पर बोलते हुए रिलयमी इंडिया के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने कहा कि सभी रियलमी प्रशंसकों के लिए एक्‍सके रेंज के तहत सबसे शक्तिशाली सेल्‍फी स्‍मार्टफोन रियलमी यू1 को लॉन्‍च करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। काउंटरप्‍वाइंट के मुताबिक अक्‍टूबर से नवंबर के दौरान ओवरऑल मार्केट में हम नंबर 3 की पोजीशन पर हैं। सीएमआर के अनुसार तेजी से विकास के मामले में हमनें नंबर वन उभरते ब्रांड का तमगा हासिल कर लिया है। U1 के लॉन्‍च के साथ, रियलमी के पास अब बजट से लेकर मिड सेगमेंट स्‍मार्टफोन की एक मजबूत श्रृंखला है।  

इंडियंस सेल्‍फी प्रो के रूप में पेश हुआ रियलमी यू1 सोनी के IMX576 लाइट सेंसर के मजबूत बॉटम इमेजिंग क्षमता के साथ एआई 25 मेगापिक्‍सल सेल्‍फी प्रो फ्रंट कैमरा से लैस है। अधिक शक्तिशाली फंडामेंटल कम्‍प्‍यूटिंग क्षमता और इमेज प्रोसेसिंग के साथ, यह रियलमी यू1 के हेलियो पी70 प्रोसेसिंग प्‍लेटफॉर्म के कारण यूजर्स को सेल्‍फी लेने में पूरा सपोर्ट प्रदान करता है।

रियलमी यू1 सेल्‍फी प्रो कैमरा को 296 फेशियल आईडेंटिफ‍िकेशन प्‍वाइंट्स के जरिये विशेषरूप से विकसित किया गया है ताकि भारतीय लोगों के त्‍वचा रंग और आंखों एवं बालों के रंग को ठीक से कैप्‍चर किया जा सके। इस डिवाइस में ग्रुप सेल्‍फी ब्‍यूटी मोड वाला एल्‍गोरिदम भी है।

रियलमी यू1 13एमपी+2एमपी डुअल रियर कैमरा के साथ आता है। 13एमपी मास्‍टर कैमरा स्‍पष्‍ट रूप से ओब्‍जेक्‍ट को कैप्‍चर करता है और सभी विवरण को ठीक से प्रस्‍तुत करता है, 2एमपी सेकेंडरी कैमरा डेप्‍थ-ऑफ-फील्‍ड और बोकेह इफेक्‍ट को दिखाता है एवं अधिक फन पैदा करता है। जीवन में अद्भुत क्षणों को और मजेदार बनाने के लिए स्‍मार्ट कैमरा फोन 90fps/720P स्‍लो-मो वीडियो कैप्‍चर को सपोर्ट करता है।

6.3 इंच ड्यूड्रॉप फुल स्‍क्रीन को फ्रंट कैमरा, लाइट सेंसर और डिस्‍टेंस सेंसर के साथ एकीकृत किया गया है और इसके रिसीवर में एक नया चैनल साउंड ट्रां‍समिशन डिजाइन है, सभी को “ड्यूड्रॉप” में एकीकृत किया गया है और स्‍क्रीन के टॉप में एम्‍बेडेड किया गया है। साथ में, ये सभी प्रदर्शन और फोन के विजुअल इम्‍पैक्‍ट को उच्‍चतम बनाते हैं।

यू1 का स्‍क्रीन-टू-बॉडी रेश्‍यो 90.8 प्रतिशत है और इसका स्‍क्रीन रेश्‍यो 19.5:9 है, जो सूचना प्रस्‍तुति की दक्षता को बहुत अधिक बढ़ाता है। यूजर्स इमेज को ब्राउज और वीडियो को देखते समय अधिक प्रभावशाली विजुअल फीडबैक प्राप्‍त करेंगे। रेजोल्‍यूशन के मामले में, यू1  2340*1080, 409PPI स्‍क्रीन से सुसज्जित है जो पिक्‍चर स्‍पष्‍टता को अगले स्‍तर पर ले जाता है। इसकी 1500:1 हाई कॉन्‍ट्रास्‍ट और 450nit ब्राइटनेस स्‍क्रीन यूजर्स को यूट्यूब पर वीडियो देखने के दौरान 1080P एचडी मोड चुनने की अनुमति देती है, जो उनके दृश्‍य अनुभव को और अधिक बढ़ा देती है।

Write a comment