1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. रेडमी नोट 7 प्रो को धूल चटाने भारत में लॉन्‍च हुआ Realme 3Pro, इसका कैमरा है दमदार और कीमत है बहुत कम

रेडमी नोट 7 प्रो को धूल चटाने भारत में लॉन्‍च हुआ Realme 3Pro, इसका कैमरा है दमदार और कीमत है बहुत कम

रियलमी 3प्रो दो वेरिएंट्स में आता है, 4 GB रैम + 64 GB रोम 13,999 रुपए और 6GB रैम +128GB रोम की कीमत 16,999 रुपए है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 22, 2019 13:41 IST
Realme 3Pro- India TV Paisa
Photo:REALME 3PRO

Realme 3Pro

नई दिल्‍ली। रियलमी ने आज अपना नया फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन रियलमी 3प्रो को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। स्‍पीड किंग रियलमी 3प्रो में स्‍नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर है और यह VOOC 3.0 फ्लैश चार्ज के साथ 4045 mAh बैटरी से सुसज्जित है। रियलमी 3प्रो अधिक विशिष्‍ट और विस्‍तृत पिक्‍चर्स के लिए सोनी IMX 519 16MP + 5MP रियर कैमरा और 25MP सेल्‍फी कैमरा को सपोर्ट करता है। रियलमी 3प्रो दो वेरिएंट्स में आता है, 4 GB रैम + 64 GB रोम 13,999 रुपए और 6GB रैम +128GB रोम की कीमत 16,999 रुपए है। यह फोन तीन खूबसूरत रंगों कार्बन ग्रे, नाइट्रो ब्‍लू और लाइटनिंग पर्पल में उपलब्‍ध होगा। इसकी पहली सेल 29 अप्रैल, 2019 को दोपहर 12 बजे से www.flipkart.com और www.realme.com पर शुरू होगी।

पहली सेल से पहले अपने प्रशंसकों को रियलमी 3 प्रो खरीदने का विशेष मौका देने के लिए रियलमी अपने पहले पॉप-अप स्‍टोर का आयोजन 27 अप्रैल को पैसीफि‍क मॉल, सुभाष नगर, नई दिल्‍ली में करेगी। लॉन्‍च इवेंट के बाद प्रशंसक 22 से 27 अप्रैल तक www.realme.com पर रजिस्‍टर कर सकते हैं और 27 अप्रैल को 4:30 बजे से पॉप-अप स्‍टोर पर फ्री उपहार पा सकते हैं। लाइन में लगे पहले 200 प्रशंसकों को एवेंजर्स:एंडगेम मूवी की फ्री टिकट दी जाएंगी।

इस लॉन्‍च की घोषणा करते हुए, रियलमी इंडिया के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने कहा कि  रियलमी 3प्रो और रियलमी सी2 के लॉन्‍च के साथ, उपभोक्‍ता विभिन्‍न मूल्‍य वर्ग में पावर और स्‍टाइल का लाभ उठा सकते हैं। एक साल से कम समय में हमनें 4 प्रोडक्‍ट सीरीज में 8 प्रोडक्‍ट्स को लॉन्‍च किया है और पूरे देश में 65 लाख ग्राहकों का आंकड़ा हासिल किया है। हमारे प्रशसंकों के समर्थन और प्‍यार से ही यह संभव हो पाया है। आने वाले वर्षों में, ग्‍लोबल स्‍मार्टफोन मार्केट में हम निरंतर चुनौतीपूर्ण और विघटनकारी बने रहेंगे।

10nm प्रोसेस से बने स्‍नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और Kryo 8-कोर आर्किटेक्‍चर पर बना रियलमी 3 प्रो 2.2GHz तक की क्‍लॉक स्‍पीड को हासिल कर सकता है। एड्रेनो 616 GPU अच्‍छा गेमिंग चिपसेट है जो वास्‍तविक दृश्‍य, अधिक क्षमता और उन्‍नत 3डी इमेज प्रस्‍तुत करने की गारंटी देता है। X15 मॉडम सुचारू कॉलिंग और डाटा अनुभव एवं बहुत तेज डाउनलोड स्‍पीड की गारंटी प्रदान करता है। स्‍पेक्‍ट्रा 250 ISP के साथ, रिलयमी 3 प्रो सुपर हाई रेजोल्‍यूशन इमेज कैप्‍चर और 4के वीडियो कैप्‍चर के साथ जीरो शटर लैग, मोशन टेम्‍पोरल फि‍ल्‍टरिंग और त्‍वरित इलेक्‍ट्रॉनिक इमेज स्‍टैबिलाइजेशन को सपोर्ट करता है।  

रियलमी 3 प्रो TouchBoost के साथ आता है, जो गेम्‍स में टच कंट्रोल के लिए एक ऑल-राउंड इन-डेप्‍थ ऑप्‍टीमाइजेशन है, जो 1. शॉर्टन सिस्‍टम रिएक्‍शन टाइम, 2. शॉर्टन इमेज फ्रेम रिस्‍पॉन्‍स और 3. टच कंट्रोल पर CPU सपोर्ट को प्रायोरिटाइज करने में मदद करता है। अन्‍य ऑप्‍टीमाइजेशन फीचर में, FrameBoost रियलमी 3प्रो में ग्राफि‍क्‍स को ऑप्‍टीमाइज करने में मदद करता है। यह हैवी-लोडेड परिदृश्‍यों का पता लगा सकता है और फ्रेम रेट को हाई और स्‍टैबल लेवल पर बनाए रखने के लिए प्रोसेसर को हाई फ्र‍िक्‍वेंसी के लिए बूस्‍ट करता है। FrameBoost रियलमी 3प्रो के फ्रेम रेट में 38 प्रतिशत तक का सुधार करता है। 

रियलमी 3प्रो हार्डवेयर, इमेजिंग और यूजर अनुभव के क्षेत्र में ब्रांड की आरएंडडी का अनुसरण करता है, जबकि अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में इसके हार्डवेयर कॉन्‍फ‍िगरेशन में काफी सुधार किया गया है। इसका डुअल रियर कैमरा सोनी IMX519 16 MP प्राइमरी कैमरा और एक 5MP सेकेंडरी कैमरा का एक उन्‍नत संयोजन है, इसके प्राइमरी कैमरा का सिंगल पिक्‍सल साइज बड़े f/1.7 अपर्चर के साथ 1.22um है।  

मल्‍टी-फ्रेम सिंथेसिस टेक्‍नोलॉजी के साथ, 1.6 करोड़ पिक्‍सल वाले कई चित्रों को बड़े आकार और अधिक विवरण के साथ एक 64 MP अल्‍ट्रा एचडी पिक्‍चर में सिंथेसाइज्‍ड किया जा सकता है। रियलमी 3प्रो FHD+ ड्यूड्रॉप फुल स्‍क्रीन के साथ आता है, जो फ्रंट कैमरा, लाइट सेंसर और डिस्‍टैंस सेंसर के साथ बहुत अच्‍छे ढंग से एकीकृत है। रियलमी 3प्रो में 90.8 प्रतिशत स्‍क्रीन-टू-बॉडी रेश्‍यो, सुपर वाइड व्‍यू, और अधिक दक्ष सूचनाओं का डिस्‍प्‍ले है। यह यूजर्स को फोटो और वीडियो देखने के दौरान दृश्‍य में अधिक डूबने की सुविधा देता है। कॉर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास 5, जो अन्‍य से अधिक मजबूत है, स्‍क्रीन को सुरक्षित रखता है।

रियलमी 3प्रो को 4045 mAh की उच्‍च क्षमता वाली बैटरी के साथ बनाया गया है, जो यूजर्स को फोन का देर तक इस्‍तेमाल करने की अनुमति देती है। CABC (कंटेंट एडेप्टिव बैकलाइट कंट्रोल) के जरिये, रियलमी 3प्रो तेजी से स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले को ऑप्‍टीमाइज कर सकता है, स्‍क्रीन पर करेंट को कम करता है और पावर बचाता है, जिससे बैटरी का जीवन क्रमश: 5 प्रतिशत और 10 प्रतिशत बढ़ जाता है। रियलमी 3प्रो में 20 वॉट (5V4A) की चार्जिंग पावर के साथ एकदम नई VOOC 3.0 फ्लैश चार्ज टेक्‍नोलॉजी (कम-वोल्‍टेज हाई करेंट चार्जिंग एप्रोच*) का उपयोग किया गया है, जो बिल्‍कुल खत्‍म हो चुकी बैटरी को तुरंत चार्ज करती है।

ऑफर्स

फ्लिपकार्ट पर रियलमी 3प्रो जियो ऑफर के साथ आएगा, जिसमें उपभोक्‍ताओं को 5300 रुपए मूल्‍य का लाभ मिलेगा। इसमें माई जियो एप के जरिये 299 रुपए के रिचार्ज पर 1800 रुपए का तुरंत कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा क्लियर ट्रिप, एफएंडपी और बुक माई शो पर 3500 रुपए के वाउचर्स मिलेंगे। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड पर 1000 रुपए का फ्लैट डिस्‍काउंट मिलेगा। रियलमी डॉट कॉम पर पहली सेल में पहले 1000 ग्राहकों को रियलमी बड्स मुफ्त में दिया जाएगा। इसके अलावा यहां जियो ऑफर्स भी मिलेगा। रियलमी डॉट कॉम पर मोबीक्विक से भुगतान करने पर 15 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा।  

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv