1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. भारत में लॉन्च हुआ रियलमी 2 स्‍मार्टफोन, कीमत उम्‍मीद से काफी कम

भारत में लॉन्च हुआ रियलमी 2 स्‍मार्टफोन, कीमत उम्‍मीद से काफी कम

ओप्‍पो के स्‍वामित्‍व वाले स्‍मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने आज भारत में अपना दूसरा स्मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: August 28, 2018 13:48 IST
Realme- India TV Paisa

Realme

नई दिल्‍ली। ओप्‍पो के स्‍वामित्‍व वाले स्‍मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने आज भारत में अपना दूसरा स्मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। यह स्‍मार्टफोन रियलमी 2 नाम से बाजार में आया है। कंपनी ने इस फोन के दो वेरिएंट बाजार में लॉन्‍च किए हैं। पहला वेरिएंट 3GB रैम के साथ है जिसकी कीमत 8,990 रुपए है। वहीं 4GB रैम वेरिएंट वाले दूसरे वेरिएंट की कीमत 10,990 रुपए रखी गई है। फोन की बिक्री 4 सितंबर से शुरू होगी। बिक्री के लिए कंपनी ने फ्लिपकार्ट से करार किया है। रियलमी 1 की तरह रियल मी 2 से भी बाजार में धूम मचाने की उम्‍मीद है। फोन को जिस कीमत पर पेश किया गया है उसे देखते हुए उससे एक बार फिर इतिहास दोहराने की उम्‍मीद की जा रही है।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का सुपरव्यू एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 1520 x 720 पिक्‍सल का है। इसका असपैक्ट रेशियो 19:9 है। फोन में ऊपर की ओर नॉच दिया गया है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 88.8 प्रतिशत है। फोन को दो वेरिएंट के साथ लॉन्‍च किया गया है। पहला है 3GB रैम और 32GB  स्‍टोरेज वाला वेरिएंट। वहीं दूसरा है 4GB रैम और 64GB वाला वेरिएंट। इसके दोनों ही वेरिएंट्स की मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड से 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सैटअप है जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। वहीं फ्रंट के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके स्मार्टफोन कैमरा में AI ब्यूटीफिकेशन 2.0, रीयल-टाइम AR स्टिकर्स, फ्रंट कैमरा HDR और बॉकै मोड आदि हैं। फोन के रियर साइड में एक फिंगरप्रिंट सैंसर भी दिया गया है।

Write a comment