1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. तैयार हो जाइए रेडमी नोट 5 के लिए, श्‍याओमी लेकर आएगी बहुत ही कम कीमत पर आपके लिए ये नए फीचर्स

तैयार हो जाइए रेडमी नोट 5 के लिए, श्‍याओमी लेकर आएगी बहुत ही कम कीमत पर आपके लिए ये नए फीचर्स

श्‍याओमी रेडमी 5 अगले साल लॉन्‍च होगा। श्‍याओमी भारत में एक सफल मोबाइल निर्माता कंपनी बन चुकी है और यह आक्रामक ढंग से नए-नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: December 15, 2017 21:03 IST
redmi note5- India TV Paisa
redmi note5

नई दिल्‍ली। श्‍याओमी रेडमी नोट5 अगले साल लॉन्‍च होगा। श्‍याओमी भारत में एक सफल मोबाइल निर्माता कंपनी बन चुकी है और यह आक्रामक ढंग से नए-नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर रही है। रेडमी वाय1 से लेकर एमआई मिक्‍स2 तक श्‍याओमी ने सभी सेगमेंट में कई स्‍मार्टफोन पेश किए हैं। इसके अलावा श्‍याओमी रेडमी नोट4 भारत में अभी भी सबसे लोकप्रिय स्‍मार्टफोन बना हुआ है। श्‍याओमी के चाहने वाले रेडमी नोट5 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ऐसा अनुमान है कि श्‍याओमी रेडमी नोट5 को भारत में जनवरी 2018 में किया जाएगा। श्‍याओमी ने पिछले साल इसी समय के पर रेडमी नोट4 को भारत में लॉन्‍च किया था। श्‍याओमी ने अभी तक रेडमी नोट5 के बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया है। आमतौर पर कंपनियां आने वाले स्‍मार्टफोन के बारे में टीजर जारी करती हैं, लेकिन श्‍याओमी ने अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं किया है। उल्‍लेखनीय है कि श्‍याओमी ने हाल ही में चीन में रेडमी5 को लॉन्‍च किया है।

चीनी वेबसाइट Weibo ने श्‍याओमी रेडमी नोट5 की कुछ लाइव तस्‍वीरें लीक की हैं। इन तस्‍वीरों के मुताबिक रेडमी नोट5 फुल स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले और डुअल कैमरा के साथ आ सकता है। एक अन्‍य रिपोर्ट के मुताबिक रेडमी नोट5 में रेडमी नोट4 की तुलना में कैमरा, डिजाइन और डिस्‍प्‍ले के तौर पर कई बड़े अपडेट होंगे। रेडमी नोट 5 में 5.2 इंच का डिस्‍प्‍ले हो सकता है।

रेडमी नोट5 में क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर लगा हो सकता है। इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी का दावा किया जा रहा है। स्‍टोरेज के मामले में श्‍याओमी रेडमी नोट5 के दो संस्‍करण में आने की उम्‍मीद है। पहला 3जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल मेमोरी और 4जीबी रैम, 64जीबी इंटरनल मेमोरी। रेडमी नोट4 में 13एमपी कैमरा है। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक श्‍याओमी रेडमी नोट5 में 12एमपी के दो रियर कैमरा लगा सकती है। हालांकि इसमें सेल्‍फी शूटर 5एमपी का ही रहेगा।  

श्‍याओमी नोट5 एंड्रॉइड नॉगट पर काम करेगा लेकिन इसे जल्‍द ही एंड्रॉइड ओरियो पर अपडेट किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो श्‍याओमी रेडमी नोट5 12,000 से 15,000 रुपए की रेंज में होगा, जो भारत में सबसे लोकप्रिय सेगमेंट है।    

Write a comment