1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लैपटॉप जैसी खूबियों के साथ लॉन्‍च हुआ रेजर गेमिंग स्मार्टफोन, 5.7 इंच स्क्रीन और 8GB रैम से है लैस

लैपटॉप जैसी खूबियों के साथ लॉन्‍च हुआ रेजर गेमिंग स्मार्टफोन, 5.7 इंच स्क्रीन और 8GB रैम से है लैस

गेमिंग लैपटॉप बनाने के लिए मशहूर कंपनी रेजर ने अपना पहला गेमिंग स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। रेजर फोन की कीमत लगभग 57,000 रुपए (699.99 डॉलर) है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: November 02, 2017 14:41 IST
लैपटॉप जैसी खूबियों के साथ लॉन्‍च हुआ रेजर गेमिंग स्मार्टफोन, 5.7 इंच स्क्रीन और 8GB रैम से है लैस- India TV Paisa
लैपटॉप जैसी खूबियों के साथ लॉन्‍च हुआ रेजर गेमिंग स्मार्टफोन, 5.7 इंच स्क्रीन और 8GB रैम से है लैस

नई दिल्‍ली। गेमिंग लैपटॉप बनाने के लिए मशहूर कंपनी रेजर ने अपना पहला गेमिंग स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। रेजर फोन की कीमत लगभग 57,000 रुपए (699.99 डॉलर) है। रेजर फोन 8GB रैम और 5.7-इंच के QHD IGZO अल्ट्रामोशन डिस्प्ले से लैस है। यह स्मार्टफोन 17 नवंबर से नॉर्थ अमेरिका और यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। हालांकि, इसे 3 नवंबर से प्री-ऑर्डर भी किया सकता है।

मोबाइल फोन बनाने के लिए रेजर ने जनवरी में नेटबिक्स स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर कंपनी को खरीदा था। रेजर का यह स्मार्टफोन डिजाइन के मामले में नेक्स्टबिट रॉबिन स्मार्टफोन जैसा ही है। इस स्मार्टफोन का कलर बिजनेस फोन का लुक देता है। देखा जाए तो रेजर ने अपने लैपटॉप की बहुत सी खूबियों को रेजर स्‍मार्टफोन में शामिल किया है।

यह भी पढ़ें : कार्बन ने बाजार में उतारा सस्‍ता सेल्‍फी स्‍मार्टफोन के9 स्‍मार्ट सेल्‍फी, कीमत 4,890 रुपए

इस स्मार्टफोन को ऑल-एल्युमीनियम CNC चेसिस डिजाइन के साथ बनाया गया है। वहीं बेहतर ऑडियो अनुभव के लिए इसमें डॉल्बी एटमॉस साउंड को जोड़ा गया है जोकि डुअल फ्रंट-फेसिंग स्पीकर्स व एंप्लीफायर्स के जरिए चलता है।

रेजर फोन के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

रेजर फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 5.7-इंच का QHD IGZO अल्ट्रामोशन डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2560 x 1440 पिक्सल है। इसके डिसप्‍ले का रिफ्रेश रेट 120Hz है। रेजर फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर चलता है। वहीं इसमें 8GB रैम व 64GB UFS इंटरनल स्टोरेज की सुविधा है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

रेजर फोन का कैमरा

इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है, जिसमें एक 12MP का सेंसर अपर्चर f/1.75 और दूसरा 13MP का सेंसर अपर्चर f/2.6 व 2X जूम लेंस के साथ है। इसमें कैमरे के साथ डुअल टोन LED फ्लैश लाइट भी दी गई है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें अपर्चर f/2.0 के साथ 8MP का फ्रंट कैमरा है।

यह भी पढ़ें : इनफोकस के स्‍नैप 4 और टर्बो 5 स्‍मार्टफोन पर मिल रहा है 2000 रुपए का डिस्‍काउंट, ये है नई कीमत

बैटरी और कनेक्टिविटी

रेजर फोन में 4000mAh की फास्ट चार्जिंग बैटरी दी गई है और यह एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। कंपनी के मुताबिक आने वाले समय में यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के साथ अपग्रेड हो जाएगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें एक्सेलरोमीटर, बैरोमीटर, ब्लूटूथ, 4G VoLTE, GPS, पैडोमीटर, सिंगल सिम, वाई-फाई, NFC, USB-टाइप सी पोर्ट आदि दिए गए हैं।

Write a comment