1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Apple iPhone 8 और iPhone X खरीदारों के लिए अच्‍छी खबर, 15 सितंबर से शुरू होगी इनकी प्री-बुकिंग

Apple iPhone 8 और iPhone X खरीदारों के लिए अच्‍छी खबर, 15 सितंबर से शुरू होगी इनकी प्री-बुकिंग

रिपोर्ट्स के अनुसार, iPhone 8 के साथ iPhone 8 Plus, iPhone X, एप्पल वॉच 3 के साथ Apple 4K टीवी 15 सितंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: September 11, 2017 13:32 IST
Apple iPhone 8 और iPhone X खरीदारों के लिए अच्‍छी खबर, 15 सितंबर से शुरू होगी इनकी प्री-बुकिंग- India TV Paisa
Apple iPhone 8 और iPhone X खरीदारों के लिए अच्‍छी खबर, 15 सितंबर से शुरू होगी इनकी प्री-बुकिंग

नई दिल्‍ली। Apple इस साल अपनी 10वीं सालगिरह के मौके पर iPhone सीरीज में नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Apple लॉन्‍च 12 सितंबर को लॉन्‍च के इवेंट में iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X को लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, iPhone 8 के साथ iPhone 8 Plus, iPhone X, एप्पल वॉच 3 के साथ Apple 4K टीवी 15 सितंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : Galaxy Note 8 के 2.5 लाख फोन फोन की हुई प्री बुकिंग, 3 दिन बाद हो रहा है लॉन्च

जर्मन वेबसाइट Macerkopf के मुताबिक, दो नेटवर्क ऑपरेटरों के करीबी सूत्र ने इस बात की पुष्टि की है कि Apple 15 सितंबर से अपने प्रोडक्ट के लिए प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर देगी। हालांकि, Apple ने अभी प्री-ऑर्डर की डेट के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी है। आमतौर पर Apple लॉन्च इवेंट के बाद ही अपने प्रोडक्ट्स के लिए प्री-ऑर्डर शुरू कर देता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Apple अपने प्रोडक्ट की डिलिवरी 22 सितंबर से शुरू भी कर देगी। हालांकि, पिछली रिपोर्ट के मुताबिक, OLED स्क्रीन की वजह से iPhone X की डिलिवरी में देरी हो सकती है।

65,000 रुपए हो सकती है iPhone X के प्रीमियम वर्जन की कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone X प्रीमियम वर्जन की कीमत 1,000 डॉलर के आसपास हो सकती है, यानी इसके 128GB वर्जन की कीमत 65,000 रुपए के आसपास होगी। यह भी माना जा रहा है कि iPhone 8 में ऐज-टू-ऐज 5.8-इंच OLED पैनल दिया जा सकता है।

वहीं सामने आए Apple iPhone 8 के आकार की इमेज में रियर पैनल के सेंटर में एक गोलाकार डिजाइन दिया गया है जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह स्थान वायरलेस चार्जिंग के लिए हो सकता है। Apple का कहना है कि iPhone 8 में बेहतर वायरलेस चार्जिंग तकनीक होगी।

यह भी पढ़ें : 12 सितंबर को Apple और Samsung के बीच टक्‍कर, iPhone8 की लॉन्‍चिंग के दिन भारत में लॉन्‍च होगा Galaxy Note 8

वहीं हाल ही में इंटरनेट पर आई एक नई खबर के अनुसार एप्पल के अगले स्मार्टफोन यानी iPhone 8 में फेशियल रिकग्निशन के लिए लेजर सेंसर होगा। Apple iPhone 8 को तीन अलग वैरिएंट में लॉन्च करेगी और सभी तीन स्मार्टफोन में स्टोरेज के लिए 3D NAND चिप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि सामने आई सभी लीक खबरें और जानकारियों में कितनी सच्चाई है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban