1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. आईफोन के लोकप्रिय एप्स कर रहे हैं यूजर्स के स्क्रीन की रिकॉर्डिंग, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

आईफोन के लोकप्रिय एप्स कर रहे हैं यूजर्स के स्क्रीन की रिकॉर्डिंग, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

टेकक्रंच की गुरुवार की रिपोर्ट में कहा गया है कि कई लोकप्रिय आईफोन एप्स, जिसमें होटेलियर्स, ट्रैवल साइट्स, एयरलाइंस, सेल फोन कैरियर्स, बैंक और फाइनेंसियर्स शामिल हैं, वे बिना यूजर से पूछे या बताए, यह जानकारी गुपचुप तरीके से इकट्ठा कर रहे हैं

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:07 Feb 2019, 10:16 PM IST]
iphone- India TV Paisa
Photo:IPHONE

iphone

सैन फ्रांसिस्को। आईओएस के कई लोकप्रिय एप्स यूजर के स्क्रीन टैप्स और स्वाइप्स की रिकॉर्डिंग बिना उन्हें सूचित किए करते पाए गए हैं, जिनमें एक्सपीडिया, एयर कनाडा, होटल्स डॉट कॉम, और हॉल्सिटर समेत कई एप्स शामिल हैं, जबकि एप्पल ने हमेशा खुद को सुरक्षा और निजता के चैंपियन के रूप में पेश किया है।

टेकक्रंच की गुरुवार की रिपोर्ट में कहा गया है कि कई लोकप्रिय आईफोन एप्स, जिसमें होटेलियर्स, ट्रैवल साइट्स, एयरलाइंस, सेल फोन कैरियर्स, बैंक और फाइनेंसियर्स शामिल हैं, वे बिना यूजर से पूछे या बताए, यह जानकारी गुपचुप तरीके से इकट्ठा कर रहे हैं कि आप किस प्रकार से अपने एप का इस्तेमाल करते हैं। इससे भी बदतर यह है कि इनमें से कुछ एप कुछ निश्चित चीजों को छुपाने के लिए बने हैं, लेकिन ये संवेदनशील डेटा को अनजाने में उजागर कर रहे हैं।

एबरक्रोमबी एंड फिच, होटल्स डॉट कम और सिंगापुर एयरलाइन्स जैसे एप्स ग्लासबॉक्स का भी प्रयोग करते हैं, जिससे डेवलपर्स एप्स में 'सेसन रिप्ले' प्रौद्योगिकी को डालते हैं।

यह प्रौद्योगिकी डेवलपर्स को यूजर के एप इस्तेमाल करने की सारी जानकारी रिकॉर्ड कर मुहैया कराती है। यह जानकारी इसलिए इकट्ठा की जाती है ताकि पता लगाया जा सके कि यूजर्स एप का किस तरह इस्तेमाल करते हैं, ताकि यूजर्स को और अच्छी तरह जोड़े रखने के लिए एप में सुधार किया जा सके।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019