1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. आज से लाइव हो गया है Paytm Payments Bank, ये है खाता खुलवाने का तरीका

आज से लाइव हो गया है Paytm Payments Bank, ये है खाता खुलवाने का तरीका

इस साल की शुरुआत में Paytm ने अपने पेमेंट्स बैंक की घोषणा की थी और अब Paytm Payments Bank को ग्राहकों के लिए लाइव कर दिया गया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: August 29, 2017 12:33 IST
आज से लाइव हो गया है Paytm Payments Bank, ये है खाता खुलवाने का तरीका- India TV Paisa
आज से लाइव हो गया है Paytm Payments Bank, ये है खाता खुलवाने का तरीका

नई दिल्‍ली। इस साल की शुरुआत में Paytm ने अपने पेमेंट्स बैंक की घोषणा की थी और इसके बाद ही Paytm Payments Bank फीचर पेश किया था। कंपनी का कहना था कि यह पेमेंट्स बैंक जल्द ही पब्लिक के लिए भी शुरू किया जाएगा। अब Paytm Payments Bank को ग्राहकों के लिए लाइव कर दिया गया है।

आपको बता दें कि फिलहाल Paytm ने यह सेवा केवल बीटा ऐप यूज़र्स के लिए ही पेश की है। जिसका मतलब है कि Paytm के जो यूजर्स ऐप पर अपना सेविंग्स अकाउंट खोलना चाहते हैं उन्हें अपने मोबाइल फोन पर Paytm की बीटा ऐप डाउनलोड करनी होगी। Paytm Payments Bank का इस्‍तेमाल करने के लिए यूजर्स के फोन में Paytm ऐप का बीटा वर्जन 6.0 होना चाहिए।

यह भी पढ़ें : रिलायंस जियो के लिए नहीं कराना होगा 399 रुपए का रिचार्ज, यहां मिल रहा है 159 रुपए का डिस्‍काउंट

Paytm Payments Bank में अकाउंट खोलने के लिए यूजर्स का अकाउंट वेरिफाईड होना चाहिए। यदि आपका Paytm अकाउंट वेरिफाईड नहीं है, तो आप Paytm Payments Bank में सेविंग्‍स अकाउंट नहीं खोल पाएंगे। इसके अलावा यूजर्स को अनिवार्य रूप से आधार कार्ड और पैन कार्ड को वेरिफाई कराना होगा और जिन ग्राहकों का अकाउंट KYC द्वारा वेरिफाइड नहीं होगा उन्हें ऐप में Payments Bank नजर नहीं आएगा।

यह भी पढ़ें : आयकर विभाग ने 2 लाख रुपए से अधिक के नकद लेनदेन को लेकर फिर किया आगाह, कड़े जुर्माने की दिलाई याद

ऐसे खुलवाएं Paytm Payments Bank में अपना बचत खाता

सबसे पहले आपको Paytm का बीटा वर्जन 6.0 इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद ऐप में लॉगिन करें और प्रोफाइल सेक्शन में जाएं। यहां पर आपको माय सेविंग्‍स अकाउंट नाम का मेन्यू दिखेगा, जिस पर क्लिक करें और बताए गए स्टेप फॉलो करें। इतना करते ही आपको बचत खाता खुल जाएगा। इसके बाद आपको एक वर्चुअल Paytm Payments Bank रूपे कार्ड मिल जाएगा।

Write a comment