1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. भारत में 12 जुलाई को लॉन्‍च होगा ओप्‍पो का Find X स्‍मार्टफोन, कीमत iPhone X से भी ज्‍यादा

भारत में 12 जुलाई को लॉन्‍च होगा ओप्‍पो का Find X स्‍मार्टफोन, कीमत iPhone X से भी ज्‍यादा

चीनी कंपनी Oppo ने आखिरकार अपना फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन Find X ग्‍लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे पेरिस में आयोजित एक ईवेंट के दौरान लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: June 20, 2018 13:18 IST
Oppo- India TV Paisa

Oppo

नई दिल्‍ली। चीनी कंपनी Oppo ने आखिरकार अपना फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन Find X ग्‍लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे पेरिस में आयोजित एक ईवेंट के दौरान लॉन्‍च किया है। ओप्‍पो फाइंड एक्‍स के साथ एक बार फिर से स्‍लाइडर फोन की वापसी हुई है। यही इसका सबसे ख़ास फीचर है। फाइंड एक्‍स में मोटोराइज्ड कैमरा स्लाइडर, जो अपने आप पॉप-अप होता है। कंपनी ने लॉन्‍चिंग के दौरान बताया है कि इसका स्‍लाइडर पूरी तरह से विश्‍वसनीय है और लॉन्‍चिंग से पहले इसे 3 लाख बार जांचा गया है।

ओप्‍पो फाइंड एक्‍स की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 999 यूरो  है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 79,000 रुपए होगी। यह फोन इस साल अगस्त में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। कंपनी ने फिलहाल इसके भारत में लॉन्‍च होने से जुड़ी कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इस संबंध में 12 जुलाई को घोषणा कर सकती है। इससे जुड़ा एक ईवेंट चीन में भी 29 जून को आयोजित किया गया है।

कंपनी ने इसके अलावा ओप्‍पो फाइंड एक्‍स का लिमिटेड लैंबर्गिनी एडिशन भी पेश किया है, जिसमें 512 जीबी स्टोरेज दिया गया है। कार्बन फाइबर बैक, सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज से लैस इस फोन की कीमत 1,699 यूरो है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 1,34,400 रुपए होगी।

अब बात करते हैं इसकी सबसे अहम खासियत की, जो कि इसका मोटोराइज्ड स्लाइडर है। यह अपने आप खुलता है और अपने आप बंद हो जाता है। फोन को जैसे ही आप ऑन करते हैं, अनलॉक करने के लिए स्वाइप करते हैं तो पॉप-अप कैमरा खुलेगा और आपका फेस स्कैन होगा। स्लाइडर के रियर में डुअल कैमरा सेटअप है। इसमें 16+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया गया है। फ्रंट डिस्प्ले पर गैलेक्सी एस9 जैसा कर्व है। अन्य फीचर में है - 3डी ओमोजी, जो ऐप्पल के एनीमोजी से प्रेरित है।  

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह फोन कलरओएस 5.1 पर चलता है, जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित है। इसमें 6.42 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93.8 फीसदी है। फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। ओप्‍पो का यह फोन 8 जीबी रैम और 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज से लैस है।

इसमें 16+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, वहीं फ्रंट कैमरा 25 मेगापिक्सल का है। जिसमें एफ 2.0 अपर्चर मिलेगा। यह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग में भी बेहतर भूमिका निभाएगा। स्मार्टफोन में 3730 एमएएच की बैटरी है। वीओओसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban