1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. वनप्‍लस 6 खरीदें या ओप्‍पो फाइंड एक्‍स, जानिए दोनों में से कौन है बेहतर

वनप्‍लस 6 खरीदें या ओप्‍पो फाइंड एक्‍स, जानिए दोनों में से कौन है बेहतर

चीन की दो दिग्‍गज कंपनियां अपने अपने फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन को लेकर बाजार में हैं। इसमें से पहली है चीनी कंपनी वनप्‍लस जिसने दो महीने पहले अपना नया फोन वनप्‍लस 6 उतार कर बाजार में तहलका मचा दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: July 17, 2018 13:12 IST
Oppo- India TV Paisa
Photo:OPPO FIND X

Oppo

नई दिल्‍ली। चीन की दो दिग्‍गज कंपनियां अपने अपने फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन को लेकर बाजार में हैं। इसमें से पहली है चीनी कंपनी वनप्‍लस जिसने दो महीने पहले अपना नया फोन वनप्‍लस 6 उतार कर बाजार में तहलका मचा दिया है। यह फोन कितना लोकप्रिय है इसका अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कंपनी ने सेल के पहले दिन ही 100 करोड़ रुपए के फोन बेच दिए थे। यह फोन कई वेरिएंट में मौजूद है। वहीं पिछले ही हफ्ते चीन की एक और दिग्‍गज कंपनी ओप्‍पो भी अपने शानदार फोन ओप्‍पो फाइंड एक्‍स के साथ बाजार में आई है। फोन का जबर्दस्‍त फीचर है इसका स्‍लाइडर कैमरा। जो कि फोन खुलते ही फेस अनलॉक के लिए स्‍लाइड कर ऊपर आ जाता है। फोन की बिक्री भी भारत में शुरू हो गई है। आइए जानते हैं कि इन दोन चीनी दिग्‍गजों में से आपको कौन सा फोन खरीदना चाहिए।

मैमोरी, रैम और कीमत

आइए पहले वनप्‍लस 6 पर गौर करते हैं। इस फोन को कंपनी ने इसी साल मई में लॉन्च किया था। इसको कंपनी ने तीन वैरिएंट के साथ उतारा है। जिसका टॉप वैरिएंट 8 जीबी रैम और 256 स्टोरेज के साथ है। जबकि ओप्‍पो फाइंड एक्‍स सिर्फ 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ ही मिलेगा। 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ वनप्‍लस 6 जहां 43,999 रुपए में आता है तो वहीं ओप्‍पो फाइंड एक्‍स की कीमत 59,990 रुपए है।

डिस्‍प्‍ले

ओप्‍पो फाइंड एक्‍स में कंपनी ने 6.42 इंच का फुल एचडी प्‍लस एमोलेड डिस्प्ले दिया है। फोन में आपको हल्का सा कर्व मिलेगा। फ्रंट और रियर दोनों जगह कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। वहीं वन प्‍लस 6 में 6.28 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। ऊपर की तरफ नॉच मिलेगा। रियर पर ग्लास बॉडी दी गई है। इसपर भी दोनों पैनल पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 मिलेगा।

कैमरा

ओप्‍पो फाइंड एक्‍स में रियर पर 16+20 मेगापिक्सल का ड्युअल कैमरा सेटअप है। फ्रंट में 25 मेगापिक्सल का कैमरा है। रियर कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) डिटेक्शन के साथ आता है, जो सीन के हिसाब से ही ऑटोमैटिक एडजस्ट हो जाता है। वहीं वनप्‍लस 6 में रियर पर 16+20 मेगापिक्सल का ड्युअल कैमरा सेटअप दिया गया है। फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके रियर कैमरे के सेकेंडरी सेंसर में Sony IMX376K है, जो डेप्थ और लो-लाइट में भी आसानी से पिक्चर क्लिक करता है।

Write a comment