1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. वनप्‍लस अगले साल ईई के साथ मिलकर लॉन्‍च करेगी अपना पहला 5जी स्‍मार्टफोन, इसका प्रोसेसर होगा खास

वनप्‍लस अगले साल ईई के साथ मिलकर लॉन्‍च करेगी अपना पहला 5जी स्‍मार्टफोन, इसका प्रोसेसर होगा खास

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वनप्लस ने अगले साल 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की है। वनप्लस के 5जी स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का उपयोग किया जाएगा।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:06 Dec 2018, 5:40 PM IST]
oneplus 5g- India TV Paisa
Photo:ONEPLUS 5G

oneplus 5g

हवाई। चीन की स्‍मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वनप्‍लस ने अगले साल 5जी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की घोषणा की है। वनप्‍लस के 5जी स्‍मार्टफोन में क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का उपयोग किया जाएगा।

वनप्‍लस के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी पेट लाऊ ने स्‍नैपड्रैगन टेक शिखर सम्‍मेलन में कहा कि वनप्‍लस स्‍नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस पहला 5जी स्‍मार्टफोन अगले साल यूरोप में लॉन्‍च करेगी। इसके लिए कंपनी ने टेलीकॉम ऑपरेटर ईई के साथ एक साझेदारी भी की है।

हालांकि लाऊ ने 5जी स्‍मार्टफोन के बारे में और अधिक जानकारी साझा करने से इनकार किया लेकिन उन्‍होंने कहा कि हम जानते हैं कि 855 प्रोसेसर सबसे शक्तिशाली चिपसेट है। यह निश्चित रूप से हमारे फोन के लिए एकमात्र विकल्‍प है। उन्‍होंने यह भी कहा कि यह देखा जाना बाकी है कि 5जी स्‍मार्टफोन भारत में कब तक आता है, क्‍योंकि भारत वनप्‍लस के लिए एक प्रमुख बाजार है।

अमेरिका, यूरोप, दक्षिण कोरिया, चीन और ऑस्‍ट्रेलिया में 2019 के दौरान 5जी सर्विस शुरू होने की संभावना है। भारत में स्‍पेक्‍ट्रम नीलामी के बाद 5जी सेवाओं को शुरू किया जाएगा। हालांकि भारत सरकार ने अभी तक इसके लिए कोई तय समयसीमा घोषित नहीं की है।

दिग्‍गज स्‍मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को कहा था कि उसे 2019 की पहली छमाही में अपने 5जी स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करने की उम्‍मीद है। इसमें स्‍नैपड्रैगन 855 प्‍लेटफॅर्म के साथ 5जी एक्‍स50 मॉडल का उपयोग किया जाएगा।

Web Title: OnePlus to launch 5G smartphone next year, partners EE | वनप्‍लस अगले साल ईई के साथ मिलकर लॉन्‍च करेगी अपना पहला 5जी स्‍मार्टफोन, इसका प्रोसेसर होगा खास
Write a comment