1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. OnePlus हैदराबाद स्थित आरएंडडी केंद्र में करेगी 1,000 करोड़ रुपए का निवेश, 1500 लोग करेंगे काम

OnePlus हैदराबाद स्थित आरएंडडी केंद्र में करेगी 1,000 करोड़ रुपए का निवेश, 1500 लोग करेंगे काम

कंपनी अनुसंधान एवं विकास प्रयासों पर फिर से ध्यान देने और वैश्विक उत्पादों के लिए भारत में नवाचार को बढ़ाने की योजना बना रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 26, 2019 18:37 IST
OnePlus to invest Rs 1,000 Cr in Hyderabad R&D facility - India TV Paisa
Photo:ONEPLUS TO INVEST RS 1,00

OnePlus to invest Rs 1,000 Cr in Hyderabad R&D facility

हैदराबाद। प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी वनप्लस अपने अनुसंधान और विकास (आरएंडडी) केंद्र में अगले तीन साल में 1,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस केंद्र का सोमवार को हैदराबाद में उद्घाटन हुआ। कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पेट लाऊ ने यह बात कही।

कंपनी की योजना हैदराबाद केंद्र को अगले तीन साल में उसका सबसे बड़ा अनुसंधान एवं विकास केंद्र बनाने की है। इसमें 1,500 लोग काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में इसमें 200 से ज्यादा कर्मचारी हैं। लाऊ ने कहा कि अगले तीन साल में, हमारी योजना हैदराबाद के नए आरएंडडी केंद्र को दुनिया का सबसे बड़ा केंद्र बनाने की है। कंपनी  अनुसंधान एवं विकास प्रयासों पर फिर से ध्यान देने और वैश्विक उत्पादों के लिए भारत में नवाचार को बढ़ाने की योजना बना रही है।

हम कृत्रिम मेधा, 5 जी और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) पर विशेष रूप से ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि यह इकाई 5 जी समाधानों समेत वैश्विक जरूरतों का समर्थन करेगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि वनप्लस आरएंडडी केंद्र में तीन लैब- कैमरा लैब, संचार एवं नेटवर्किंग लैब और ऑटोमेशन लैब है, जो कि भारी पैमाने पर कैमरा विकास, 5 जी परीक्षण और एआई पर ध्यान देंगी।

Write a comment