1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लॉन्‍च के पहले हफ्ते में वनप्‍लस 6 में हुआ बदलाव, कंपनी ने जारी किया अपडेट

लॉन्‍च के पहले हफ्ते में वनप्‍लस 6 में हुआ बदलाव, कंपनी ने जारी किया अपडेट

स्‍मार्टफोन के लॉन्‍च होने के बाद अक्‍सर कुछ महीनों के बाद कंपनियां फोन के लिए अपडेट जारी करती हैं। लेकिन वनप्‍लस इस मामले में भी सुपरफास्‍ट निकली। वनप्‍लस ने पिछले हफ्ते ही अपने फ्लैगशिप डिवाइस वनप्‍लस 6 को लॉन्‍च किया था।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: May 29, 2018 15:49 IST
OnePlus 6  - India TV Paisa

OnePlus 6

 

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन के लॉन्‍च होने के बाद अक्‍सर कुछ महीनों के बाद कंपनियां फोन के लिए अपडेट जारी करती हैं। लेकिन वनप्‍लस इस मामले में भी सुपरफास्‍ट निकली। वनप्‍लस ने पिछले हफ्ते ही अपने   फ्लैगशिप डिवाइस वनप्‍लस 6 को लॉन्‍च किया था। अब कंपनी ने इसके लिए अपडेट जारी कर दिया है। वनप्‍लस 6 के पहले सॉफ्टवेयर अपेडट के साथ ऐंड्रॉयड सिक्यॉरिटी पैच मिलना शुरू हो गया है। इस अपडेट के साथ कंपनी ने एक और सहूलियत अपने यूजर को प्रदान की है। इसके तहत फोन में नॉच को डिसेबल करने का विकल्‍प भी आ गया है।

मई ऐंड्रॉयड सिक्यॉरिटी नॉच के साथ वनप्लस 6 में कुछ नए फीचर्स भी आ गए हैं। वनप्लस 6 में नया अपडेट एक डाउनलोड किए जा सकने वाले रॉम के रूप में पेश किया गया है। कंपनी के मुताबिक जल्द ही यह आपके वनप्लस डिवाइस में ओवर-द-एयर (ओटीए) के जरिए मिलने लगेगा। गौरतलब है कि वनप्‍लस ने पिछले हफ्ते ही वनप्लस 6 को भारत में 34,999 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया था। वनप्लस 6 में ऐंड्रॉयड पी बीटा बिल्ड पहले ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

इस संबंध में वनप्लस के फोरम पर चेंजलॉग पोस्‍ट किया गया है। इसके मुताबिक, वनप्लस 6 के लिए जारी किए गए नए अपडेट में मई ऐंड्रॉयड सिक्यॉरिटी पैच भी शामिल है। इसमें पहले से बेहतर मल्टी-टच डिटेक्शन दिया गया है। इससे पहले गूगल पिक्सल और नेक्सस फोन में पिछले महीने ही यह फीचर आया था। इसके बाद वनप्लस 3, वनप्लस 3टी, वनप्लस 5 और वनप्लस 5टी में पिछले हफ्ते नए ऑक्सीजनओएस ओपन बीटा बिल्ड के जरिए यह फीचर आया। 

वनप्लस 6 के नए अपडेट के बाद यूजर्स नॉच डिज़ाइन को इनेबल या डिसेबल कर सकते हैं। इसका मतलब है कि यूजर्स नॉच डिज़ाइन एरिया को छिपा सकते हैं। इसके लिए वे स्‍टेटस बार पर काली पट्टी डाल सकते हैं। नए अपडेट में सुपर स्लो मोशन विडियोज़ के लिए सपॉर्ट दिया गया है। इसके अलावा अब पोर्ट्रट मोड में तस्वीरों को पहले से ज्यादा तेजी से कैप्चर किया जा सकेगा। अब यूजर को गैलरी में भी काफी विकल्‍प मिलेंगे।

Write a comment