1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. भारत में 5G शुरू करने के लिए वनप्‍लस ने किया ये काम, स्‍नैपड्रैगन 855 वाला फोन किया पेश

भारत में 5G शुरू करने के लिए वनप्‍लस ने किया ये काम, स्‍नैपड्रैगन 855 वाला फोन किया पेश

वनप्लस ने अपने एक बयान में कहा है कि भारत में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली वह पहली कंपनी होगी, जो चिप निर्माता क्वालकॉम के साथ मिलकर भारत में 5जी का परीक्षण करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 28, 2019 15:38 IST
OnePlus 5G- India TV Paisa
Photo:ONEPLUS 5G

OnePlus 5G

नई दिल्‍ली। चीनी स्‍मार्टफोन निर्माता वनप्‍लस ने बुधवार को कहा कि वह भारत में 5जी परीक्षण शुरू करने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी चिपसेट निर्माता कंपनी क्‍वालकॉम के साथ काम कर रही है। प्रीमियम डिवाइस निर्माता वनप्‍लस ने इसी हफ्ते बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 855 चिपसेट वाला अपना पहला 5जी प्रोटोटाइल स्‍मार्टफोन पेश किया है।   

वनप्‍लस ने अपने एक बयान में कहा है कि भारत में स्‍नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर वाला स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने वाली वह पहली कंपनी होगी, जो चिप निर्माता क्‍वालकॉम के साथ मिलकर भारत में 5जी का परीक्षण करेगी। हालांकि कंपनी ने इसकी कोई विस्‍तृत जानकारी नहीं दी है।

वनप्‍लस के संस्‍थापक व सीईओ पेट लाउ ने एक बयान में कहा कि हम अपने पहले मुख्‍य डिवाइस के आने के बाद से क्‍वालकॉम के 800 सीरीज स्‍नैपड्रैगन चिपसेट के प्रति वफादार बने हुए हैं। क्‍वालकॉम के साथ इस मजबूत साझेदारी से हमें भरोसा है कि हम दुनिया में बेहतरीन 5जी डिवाइस ला सकते हैं।

वनप्‍लस ने कहा कि उसने नए युग के 5जी टेक्‍नोलॉजी पर 2016 में अनुसंधान शुरू किया था और एक साल बाद उसने वनप्‍लस 5जी डिवाइस के विकास के लिए क्‍वालकॉम के साथ मिलकर काम करना शुरू किया।

पिछले साल अक्‍टूबर में वनप्‍लस ने 5जी नॉन-स्‍टैंडअलोन नेटवर्क से एक प्रोटोटाइप डिवाइस को कनेक्‍ट करने के जरिये दुनिया का पहला 5जी ट्विट किया था। वनप्‍लस ने 2014 के दौरान भारतीय बाजार में प्रवेश किया था और उसने अपने डिवाइस की बिक्री अमेजन डॉट इन के जरिये शुरू की थी।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban