1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. OnePlus 6T में होगा इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर, इस बात से हुआ खुलासा

OnePlus 6T में होगा इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर, इस बात से हुआ खुलासा

चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता वनप्‍लस अपने लोकप्रिय वनप्‍लस 6 स्‍मार्टफोन के उत्‍तराधिकारी को इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्‍च कर सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 05, 2018 18:58 IST
oneplus 6T- India TV Paisa
Photo:ONEPLUS 6T

oneplus 6T

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता वनप्‍लस अपने लोकप्रिय वनप्‍लस 6 स्‍मार्टफोन के उत्‍तराधिकारी को इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्‍च कर सकती है। सीएनईटी ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि वनप्‍लस 6टी के बॉक्‍स के निचले हिस्‍से पर एक छोटा फ‍िंगरप्रिंट आइकन दिया गया है, जिसपर अनलॉक द स्‍पीड लिखा हुआ है। इससे इस बात का संकेत मिलता है कि वनप्‍लस 6टी के डिस्‍प्‍ले में एक फ‍िंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है।

वनप्‍लस के आने वाले स्‍मार्टफोन की तस्‍वीर चीन की सोशल मीडिया वेबसाइट वीआईबो पर दिखाई दी है, जिसमें यह भी कहा गया है कि यह डिवाइस टिनी नॉच के साथ आएगा। साइट पर डाली गई तस्‍वीर में एक सफेद रंग के बॉक्‍स को दिखाया गया है, जिसके ऊपर वनप्‍लस 6टी लिखा हुआ है, जबकि बॉक्‍स के भीतर फोन की ब्‍लूप्रिंट इमेज छपी हुई है।

वनप्‍लस 6 में डिवाइस को अनलॉक करने के लिए फ‍िजिकल फ‍िंगरप्रिंट स्‍कैनर की आवश्‍यकता होती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि डिस्‍प्‍ले के भीतर ही सेंसर लगाने से फोन को अनलॉक करना बहुत आसान होगा और स्‍क्रीन टच करते ही फोन अनलॉक हो जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि सेंसर को डिस्‍प्‍ले के भीतर लगाने से फोन में बहूमूल्‍य जगह बचेगी और यह फोन को और अधिक स्‍ट्रीमलाइन फील प्रदान करेगा।

वर्तमान में बहुत कम स्‍मार्टफोन में इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर है। वीवो एक्‍स20 प्‍लस यूडी, वीवो एक्‍स21 और वीवो नेक्‍स एवं ओप्‍पो आर17 ही ऐसे फोन हैं जो इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट स्‍कैनर के सा‍थ आते हैं।

Write a comment