1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. वनप्‍लस 6 कैमरा एप के लिए नया अपडेट हुआ जारी, इसका कैमरा बनेगा अब और दमदार

वनप्‍लस 6 कैमरा एप के लिए नया अपडेट हुआ जारी, इसका कैमरा बनेगा अब और दमदार

प्रीमियम सेगमेंट के लिए स्‍मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी वनप्‍लस ने मंगलवार को बताया कि उसने अपने अगले सॉफ्टवेयर अपडेट को जारी करना शुरू कर दिया है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:17 Jul 2018, 8:33 PM IST]
oneplus 6- India TV Paisa
Photo:ONEPLUS 6

oneplus 6

नई दिल्‍ली। प्रीमियम सेगमेंट के लिए स्‍मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी वनप्‍लस ने मंगलवार को बताया कि उसने अपने अगले सॉफ्टवेयर अपडेट को जारी करना शुरू कर दिया है। यह नया अपडेट फ्लैगशिप वनप्‍लस 6 के नेटिव कैमरा एप में गूगल लेंस को सपोर्ट करेगा। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि उसके एक्‍सक्‍लूसिव एंड्रॉयड आधारित ऑपरेटिंग सिस्‍टम (ओएस) ऑक्‍सीजन ओएस 5.1.9 में अपडेट से कैमरा में कई महत्‍वपूर्ण सुधार होंगे।

गूगल लेंस को पिछले साल आई/ओ कॉन्‍फ्रेंस में लॉन्‍च किया गया था, जो तस्‍वीरों की पहचान करने वाला एक मोबाइल एप है। यह दृश्‍यों का विश्‍लेषण कर जरूरी जानकारियां मुहैया कराता है। कंपनी ने कहा है कि वनप्‍लस 5 और 5टी यूजर्स को भी जल्‍द ही ओवर-दि-एयर (ओटीए) अपडेट के जरिये गूगल लेंस की सुविधा मिलेगी।    

कंपनी ने बयान में आगे कहा है कि गूगल लेंस के इंटीग्रेशन से यूजर्स मोबाइल कैमरा का उपयोग क्‍यूआर कोड स्‍कैन करने और इमेज रिकॉग्निशन टूल के माध्‍यम से चीजों के बारे में अधिक जानकारी जुटाने में कर सकेंगे, जिसमें किताबें, इमारतें, कलाकृति आदि शामिल हैं।

वनप्‍लस 6 को मई, 2018 में लॉन्‍च किया गया था। इसमें 6.28 इंच का डिस्‍प्‍ले है, जिसका स्‍क्रीन रेजोल्‍यूशन 1080x2280 पिक्‍सल है और यह एंड्रॉयड वी8.1 (ओरियो) ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर काम करता है। इस डिवाइस में ऑक्‍टाकोर (2.8 गीगाहर्ट्ज, क्‍वॉडकोर, क्रयो 385 और 1.8 गीगाहर्ट्ज, क्‍वॉडकोर, क्रयो 385) प्रोसेसर है और इसमें 6जीबी रैम दी गई है। जहां तक इसकी बैटरी की बात है तो इसमें 3300 एमएएच की बैटरी लगाई गई है।

वनप्‍लस 6 में 16 मेगापिक्‍सल और 20 मेगापिक्‍सल का डुअल रिअर कैमरा सेटअप है, जो एक्‍समोर आरएस सेंसर को सपोर्ट करता है जिसका रेजोल्‍यूशन 4616x3464 पिक्‍सल है। फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्‍सल का है। इस फोन में लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, एक्‍सेलेरोमीटर, कम्‍पास, गायरोस्‍कोप जैसे अन्‍य सेंसर भी दिए गए हैं। फोन में फ‍िंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।  

Web Title: वनप्‍लस 6 कैमरा एप के लिए नया अपडेट हुआ जारी, इसका कैमरा बनेगा अब और दमदार
Write a comment