1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. आईफोन जैसी होगी वनप्‍लस 6 की स्‍क्रीन, को-फाउंडर ने खोले ये बड़े राज़

आईफोन जैसी होगी वनप्‍लस 6 की स्‍क्रीन, को-फाउंडर ने खोले ये बड़े राज़

वनप्‍लस 6 स्मार्टफोन की स्‍क्रीन ऐप्पल आईफोन एक्स जैसे डिज़ाइन वाली होगी। साथ ही इसमें 3.5 एमएम जैक के बारे में भी जानकारी मिली है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:29 Mar 2018, 6:30 PM IST]
OnePlus- India TV Paisa

OnePlus

नई दिल्‍ली। भारत में पिछले साल लॉन्‍च हुए वनप्‍लस 5टी के बाद कंपनी के नए फ्लैगशिप फोन को लेकर भारत में भी इंतजार शुरू गया है। इस संबंध में कुछ लीक जानकारियां सामने आई थीं, जिसमें फोन से जुड़े कुछ खुलासे किए गए थे। लेकिन अब वन प्‍लस के इस स्‍मार्टफोन को लेकर कंपनी के को-फाउंडर ने ही कुछ अहम खुलासे कर दिए हैं। जिसके बाद फोन के डिजाइन और फीचर्स के बारे में कुछ ठोस तथ्‍य सामने आ गए हैं। सबसे बड़ा खुलासा फोन की स्‍क्रीन को लेकर हुआ है। चीन की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी वनप्लस के को-फाउंडर कार्ल पी ने पुष्टि की है कि वनप्‍लस 6 स्मार्टफोन की स्‍क्रीन ऐप्पल आईफोन एक्स जैसे डिज़ाइन वाली होगी। साथ ही इसमें 3.5 एमएम जैक के बारे में भी जानकारी मिली है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार वनप्‍लस 6 हैंडसेट में 3.5 मिलीमीटर का इयरफोन जैक दिया जाएगा। कार्ल पी ने यह जानकारी दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी वेबसाइट द वर्ज को दिए एक इंटरव्‍यू में दी।

द वर्ज के साथ हुई वेबसाइट में कार्ल पी ने कहा कि वनप्लस का नया फ्लैगशिप फोन संभवत: वनप्‍लस6 होगा। फोन में आईफोन X जैसा नॉच होगा, जिसमें इयरपीस, फ्रंट कैमरा, एंबियेंट लाइट सेंसर और एलईडी नोटिफिकेशन लाइट दी होंगी। कार्ल पी के अनुसार नॉच का आकार आईफोन एक्‍स जितना नहीं होगा। गौरतलब है कि आईफोन एक्‍स में ऐप्पल फेस आईडी तकनीक भी इसी नॉच में प्रदान की जाती है।

अन्‍य जानकारियों की बात करें तो वनप्‍लस 6 में घड़ी को डिस्प्ले के बायीं ओर दिया जाएगा। इसके अलावा वनप्‍लस 6  इस चीनी कंपनी का पहला बड़ी स्‍क्रीन वाला स्मार्टफोन होगा। फोन के किनारे काफी पलते हैं। इसका स्क्रीन-बॉडी रेशियो 90 फीसदी हो सकता है। पहले कुछ लीक जानकारियों में पता चला था कि वनप्‍लस 6 ओप्‍पो आर15 जैसा होगा। लेकिन कॉल पी ने इन संभावनाओं को नकार दिया है।

Web Title: आईफोन जैसी होगी वनप्‍लस 6 की स्‍क्रीन, को-फाउंडर ने खोले ये बड़े राज़
Write a comment