1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. वनप्‍लस 6 के मारवल एडिशन के लिए चुकानी होगी इतनी कीमत, 29 से शुरू होगी बिक्री

वनप्‍लस 6 के मारवल एडिशन के लिए चुकानी होगी इतनी कीमत, 29 से शुरू होगी बिक्री

चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने गुरुवार को आखिरकार अपना फ्लैगशिप फोन वनप्‍लस 6 लॉन्‍च कर दिया। वनप्‍लस 6 के साथ ही कंपनी ने इसका स्पेशल एडिशन भी पेश कर दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: May 18, 2018 18:40 IST
Marval Edition OnePlus 6- India TV Paisa

Marval Edition OnePlus 6

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने गुरुवार को आखिरकार अपना फ्लैगशिप फोन वनप्‍लस 6 लॉन्‍च कर दिया। वनप्‍लस 6 के साथ ही कंपनी ने इसका स्पेशल एडिशन भी पेश कर दिया है। यह स्‍पेशल एडिशन हाल में आई हॉलिवुड फिल्‍म एवेंजर्स पर आधारित है। कंपनी ने इस नए स्मार्टफोन को वनप्‍लस 6 मारवल एवेंजर्स लिमिटेड एडिशन नाम से बाजार में उतारा है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 44,999 रुपए रखी है। फोन की बिक्री 29 मई से अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर शुरू होगी।

आपको बता दें कि वनप्‍लस ने पहली बार नए फ्लैगशिप फोन वनप्‍लस 6 की लॉन्‍चिंग के साथ ही स्‍पेशल एडिशन को पेश किया है। इससे पहले कंपनी वनप्‍लस 5टी पर आधारित स्‍टार वॉर्स एडिशन भी लॉन्‍च कर चुकी है। मारवल एडिशन की बात करें तो कंपनी ने इसे सबसे पावरफुल वैरिएंट के साथ उतारा है। इसमें 8 जीबी की रैम दी गई है। वहीं इसकी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज क्षमता 256 जीबी की है। फोन के पिछले हिस्‍से में कार्बन फाइबर जैसे टेक्स्चर है और पीछे ही गोल्ड कलर में वनप्लस के लोगो के साथ एवेंजर्स का लोगो दिया गया है। एवेंजर्स की फील देने के लिए इस फोन की बूट स्‍क्रीन पर कस्टमाइज्ड एवेंजर्स होम स्क्रीन दी गई है। साथ ही सभी आइकन भी एवेंजर की थीम से प्ररित हैं। इसके अतिरिक्त, एक आयरन मैन थीम के साथ केस कवर भी मिलेगा जिसे नीचे तस्वीर में आप देख सकते हैं।

स्पेसिफिकशंस की बात करें तो वनप्‍लस 6 लिमिटेड एडिशन की अन्‍य खासियतें वनप्‍लस 6 जैसी ही हैं। वनप्लस 6 में 6.28-इंच फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2280 x 1080 पिक्सल है। इसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से सुरक्षा प्रदान की गई है। इसमें 20-मेगापिक्सल का सोनी IMX 519 सेंसर है और 16-मेगापिक्सल का सोनी IMX376K सेंसर है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ कंपनी के ऑक्सीजन OS 5.1 पर आधारित है। वनप्लस 6 गेस्चर नेविगेशंस और गेमिंग मोड के साथ आता है जोकि गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है।

Write a comment