1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शुक्रवार से शुरू हो रही है Nokia 2 की बिक्री, इसके साथ मिल रहे हैं ढेरों ऑफर्स

शुक्रवार से शुरू हो रही है Nokia 2 की बिक्री, इसके साथ मिल रहे हैं ढेरों ऑफर्स

Nokia 2 स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपए होगी। शुक्रवार से ग्राहक इस स्मार्टफोन को ऑफलाइन माध्यम से देश के सभी प्रमुख रिटेल स्टोर्स से खरीद पाएंगे।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: November 23, 2017 16:10 IST
Wait is Over : शुक्रवार से शुरू हो रही है Nokia 2 की बिक्री, इसके साथ मिल रहे हैं ढेरों ऑफर्स- India TV Paisa
Wait is Over : शुक्रवार से शुरू हो रही है Nokia 2 की बिक्री, इसके साथ मिल रहे हैं ढेरों ऑफर्स

नई दिल्‍ली। पिछले महीने लॉन्‍च हुए Nokia 2 स्मार्टफोन की भारतीय बाजार में उपलब्धता और कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी। अब कंपनी ने कहा है कि Nokia 2 स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपए होगी। शुक्रवार से ग्राहक इस स्मार्टफोन को ऑफलाइन माध्यम से देश के सभी प्रमुख रिटेल स्टोर्स से खरीद पाएंगे। ये स्मार्टफोन कॉपर ब्लैक, प्यूटर ब्लैक और प्यूटर वाइट कलर में मिलेगा।

Nokia 2 के साथ जियो का ऑफर

Nokia 2 खरीदने वाले जियो के ग्राहकों को कुल 45GB 4G डाटा दिया जाएगा। इस 45GB डाटा को पाने के लिए यूजर को कम से कम 309 रुपए या इससे अधिक से रिचार्ज करना होगा, जिसके बाद ग्राहक को अतिरिक्त 5GB डाटा दिया जाएगा। ये ऑफर कुल 9 बार रिचार्ज के साथ 31 अगस्त, 2018 तक मान्य है। जियो यूजर्स 9 बार 309 या इससे ऊपर के रिचार्ज पर हर बार 5GB अतिरिक्त डाटा के हिसाब से (5GB x 9 = 45GB) कुल 45GB अतिरिक्त डाटा हासिल कर सकते हैं।

Nokia 2 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Nokia 2 स्मार्टफोन 6000 सीरीज की एल्युमीनियम बॉडी से बना है। इसमें 5 इंच का HD LTPS डिसप्‍ले है जिसका स्क्रीन रेजोल्‍यूशन 720 x 1280 पिक्सल्स है और साथ ही इसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा भी दी गई है। इसके अलावा इसमें 1.3GHz क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 मोबाइल प्लेटफॉर्म, 1GB रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज सुविधा है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

Nokia 2 स्मार्टफोन की खासियत इसकी 4100 mAh क्षमता वाली बैटरी है। इसके बारे में कंपनी का दावा है कि ये दो दिन चलेगी। इस स्‍मार्टफोन में 8MP का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ और सेल्‍फी के लिए 5MP का कैमरा दिया गया है।

Nokia 2 एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है जिसमें स्टॉक एंड्रॉयड का एक्सपीरियंस यूजर्स ले सकेंगे। वहीं कंपनी ने इस बात की घोषणा की है कि ये इस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट भी दिया जाएगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, ब्लूटूथ, वाई-फाई, GPS, डुअल सिम और माइक्रो USB पोर्ट आदि हैं।

यह भी पढ़ें : श्‍याओमी ने भारत में लॉन्‍च किया Mi एक्‍सचेंज प्रोग्राम, पुराने फोन के बदले कंपनी देगी नया स्‍मार्टफोन

यह भी पढ़ें : लॉन्‍च हुआ Xiaomi के Mi Note 3 का सस्‍ता वैरिएंट, डुअल कैमरे से लैस इस स्‍मार्टफोन की कीमत है 19,500 रुपए

Write a comment