1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एनएस विश्वनाथन दोबारा बने RBI के डिप्टी गवर्नर, 4 जुलाई से प्रभावी होगी नियुक्ति

एनएस विश्वनाथन दोबारा बने RBI के डिप्टी गवर्नर, 4 जुलाई से प्रभावी होगी नियुक्ति

आरबीआई के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य के इस्तीफे के बाद रिजर्व बैंक ने डिप्टी गवर्नर एन एस विश्वनाथन को नया डिप्टी गवर्नर नियुक्त किया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: July 01, 2019 15:56 IST
NS Vishwanathan reappointed as Deputy Governor of RBI- India TV Paisa

NS Vishwanathan reappointed as Deputy Governor of RBI

नई दिल्ली। आरबीआई के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य के इस्तीफे के बाद रिजर्व बैंक ने एन एस विश्वनाथन को पुन: एक साल के लिए भारतीय रिजर्व बैंक का डिप्टी गवर्नर नियुक्त किया है। एक आधिकारिक आदेश में सोमवार को यह जानकारी दी गई है। 

कार्मिक मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आदेश के अनुसार कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने विश्वनाथन की एक साल के लिए और डिप्टी गवर्नर पद पर पुन: नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। उनकी नियुक्त चार जुलाई से ही प्रभावी होगी। उनका मौजूदा कार्यकाल तीन जुलाई को पूरा हो रहा है। 

विश्वनाथन के अलावा इस समय बी पी कानूनगो और एम के जैन केंद्रीय बैंक के डिप्टी गवर्नर हैं। चौथे डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने पिछले महीने अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ही रिजर्व बैंक से इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा मंजूर हो गया है और वह बस जुलाई के आखिर तक रहेंगे।

पहले 2016 में भी बनाए गए थे डिप्टी गवर्नर

एनएस विश्वनाथन को आज (सोमवार) एक साल की अवधि के लिए भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) के डिप्टी गवर्नर के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी एनएस विश्वनाथन को 4 जुलाई, 2016 को तीन वर्षों की अवधि के लिए RBI डिप्टी गवर्नर के रूप में नियुक्त किया गया था।

Write a comment