1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. भारत में गूगल का YouTube Go लॉन्च, स्लो इंटरनेट के बावजूद देख सकेंगे वीडियो

भारत में गूगल का YouTube Go लॉन्च, स्लो इंटरनेट के बावजूद देख सकेंगे वीडियो

गूगल ने अपने नए एप YouTube Go को भारत में उलपब्ध कराने का फैसला किया है। इस एप में उपयोक्ता खराब इंटरनेट कवरेज में भी यूट्यूब वीडियो देख सकेंगे।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: April 05, 2017 16:06 IST
Offline-First: भारत में गूगल का YouTube Go लॉन्च, स्लो इंटरनेट के बावजूद देख सकेंगे वीडियो- India TV Paisa
Offline-First: भारत में गूगल का YouTube Go लॉन्च, स्लो इंटरनेट के बावजूद देख सकेंगे वीडियो

नई दिल्ली। प्रमुख टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने अपने नए एप यूट्यूब गो (YouTube Go) को भारत में उलपब्ध कराने का फैसला किया है। इस एप में उपयोक्ता खराब इंटरनेट कवरेज में भी यूट्यूब वीडियो देख सकेंगे। कपंनी ने यूट्यूब गो का बीटा संस्करण पिछले साल सितंबर में पेश किया था। इसका व्यापक इस्तेमाल वाला रूप अगले साल आएगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा है-यूट्यूब गो का बीटा संस्करण अब भारत में भी उपलब्ध है। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अनुसार भारत से मिले सुझाव व राय के आधार पर ही उसने यूट्यूब-गो को डिजाइन किया है और बनाया है। इसमें वीडियो शेयर करने की सुविधा भी होगी।

बिना इंटरनेट के देख सकेंगे वीडियो

यूट्यूब गो एप ऑफलाइन केंद्रित है और खासकर उन जगहों में बेहद ही कारगर साबित होगा जहां पर कनेक्टिविटी की समस्या है। यूजर इस ऐप में किसी भी वीडियो को ऑफलाइन मोड में प्रिव्यू कर पाएंगे। और डाटा नहीं रहने की स्थिति में भी वे अपने करीबी दोस्तों से वीडियो को साझा कर सकेंगे। और वीडियो को डाउनलोड करके ऑफलाइन देख सकेंगे।

जियो के आने से बढ़ी वीडियो की खपत

विश्लेषकों ने रिलायंस जियो के इंडस्ट्री में आने के बाद से वीडियो खपत में जबरदस्त बढ़ोत्तरी देखी है। टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने पिछले साल कम कीमत पर डाटा पेश किया जिसके बाद से सभी प्रतिद्वंदियों कंपनियों को भी कम कीमत वाले प्लान पेश करने पड़ गए। एक अरब 30 लाख से ज्यादा लोग और खराब कनेक्टिविटी के चलते, भारत उभरते हुए बाजारों के लिए बन रहे विभिन्न प्रोडक्ट को टेस्ट करने के लिए एक सबसे सुनहरा स्थान रहा है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban