1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अगर आप भी हैं व्‍हाट्सएप पर इस तरह के मैसेज से परेशान, तो दूरसंचार विभाग से करें ऐसे शिकायत

अगर आप भी हैं व्‍हाट्सएप पर इस तरह के मैसेज से परेशान, तो दूरसंचार विभाग से करें ऐसे शिकायत

दूरसंचार विभाग के संचार नियंत्रक (कंट्रोलर कम्युनिकेशंस) आशीष जोशी ने ट्वीट में कहा कि यदि किसी को भद्दे/आपत्तिनजक/जान से मारने की धमकी/अश्लील व्हाट्सएप संदेश मिलते हैं तो वह मोबाइल नंबर के साथ संदेश के स्क्रीनशॉट को ccaddn-dot@nic.in पर भेज सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: February 22, 2019 18:33 IST
whatsapp- India TV Paisa
Photo:WHATSAPP

Receiving offensive messages on WhatsApp? व्हाट्सएप पर मिल रहे हैं अभद्र संदेश या धमकी, तो यहां करे शिकायत तुरंत होगी कार्रवाई

नई दिल्ली। अगर आप व्हाट्सएप पर मिल रहे अभद्र और आपत्तिजनक संदेशों से परेशान हैं तो अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप इसकी शिकायत दूरसंचार विभाग (डीओटी) के पास दर्ज करा सकते हैं और विभाग इसे आगे की कार्रवाई के लिए दूरंसचार सेवा प्रदाताओं और पुलिस के पास भेजेगा।

 एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि व्हाट्सएप पर प्राप्त आपत्तिजनक संदेशों के खिलाफ अब लोग दूरसंचार विभाग के पास अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए पीड़ित को मोबाइल नंबर के साथ संदेश का स्क्रीनशॉट लेकर ccaddn-dot@nic.in पर ई-मेल करना होगा।

दूरसंचार विभाग के संचार नियंत्रक (कंट्रोलर कम्युनिकेशंस) आशीष जोशी ने ट्वीट में कहा कि यदि किसी को भद्दे/आपत्तिनजक/जान से मारने की धमकी/अश्लील व्हाट्सएप संदेश मिलते हैं तो वह मोबाइल नंबर के साथ संदेश के स्क्रीनशॉट को ccaddn-dot@nic.in पर भेज सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हम जरूरी कार्रवाई के लिए इसे दूरंसचार सेवा प्रदाताओं और पुलिस अधिकारियों के समक्ष रखेंगे। कई पत्रकारों समेत लोकप्रिय हस्तियों ने अभद्र और धमकी भरे संदेश मिलने की शिकायत की थी। जिसके बाद यह कदम उठाया गया है।

 डीओटी ने 19 फरवरी को एक आदेश में कहा था कि लाइसेंस की शर्तें नेटवर्क पर आपत्तिजनक, अश्लील, अनाधिकृत या किसी अन्य रूप में गलत संदेश भेजने पर पाबंदी लगाती हैं। आदेश में सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को गलत संदेश भेजने वाले ग्राहकों पर तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया गया है क्योंकि यह ग्राहक आवेदन फॉर्म में की गई ग्राहक घोषणा का उल्लंघन भी है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Now register complaint with DoT against offensive WhatsApp messages | अगर आप भी हैं व्‍हाट्सएप पर इस तरह के मैसेज से परेशान, तो दूरसंचार विभाग से करें ऐसे शिकायत
Write a comment
ipl-2019