1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 10 सेकेंड में आउट ऑफ स्‍टॉक हुआ ये नोकिया फोन, जानिए क्‍यों है इतना खास

10 सेकेंड में आउट ऑफ स्‍टॉक हुआ ये नोकिया फोन, जानिए क्‍यों है इतना खास

नोकिया ने पिछले हफ्ते चीन में अपने लेटेस्‍ट फोन नोकिया एक्‍स6 की पहली फ्लैश सेल आयोजित की थी। कंपनी ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी कि पहली फ्लैश सेल में मात्र 10 सेकेंड में सारे फोन बिक गए।

Written by: Sachin Chaturvedi [Published on:22 May 2018, 2:29 PM IST]
Nokia- India TV Paisa

Nokia

नई दिल्‍ली। आपने अभी तक शाओमी की फ्लैश सेल के बारे में सुना होगा, जिसमें आपको चंद सेकेंड में फोन आउट ऑफ स्‍टॉक हो जाते हैं। अब यही धमाका नोकिया ने भी किया है। नोकिया ने पिछले हफ्ते चीन में अपने लेटेस्‍ट फोन नोकिया एक्‍स6 की पहली फ्लैश सेल आयोजित की थी। यह फोन चीन की तीन प्रमुख वेबसाइट जेडी.कॉम, सुनिंग.कॉम और टीमॉल.कॉम पर उपलब्‍घ कराया गया था। कंपनी ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी कि पहली फ्लैश सेल में मात्र 10 सेकेंड में सारे फोन बिक गए। अब नोकिया 6एक्‍स की अगली सेल 30 मई को आयोजित की गई है। माना जा रहा है कि फोन की अगली सेल में भी कुछ ऐसा ही हाल देखने में मिलेगा।

नोकिया एक्‍स6 स्‍मार्टफोन की बात करें तो इसमें आईफोन एक्‍स की तरह डिस्प्ले नॉच दिया गया है। आपको बता दें कि टॉप नॉच वाला यह एचएमडी ग्लोबल का पहला स्‍मार्टफोन है। इसके अलावा फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। भारत में यह फोन कब लॉन्‍च होगा इस बारे में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन पिछले ट्रेंड को देखें तो यहां उम्‍मीद है कि जल्‍द ही यह फोन भारत सहित दूसरे ग्‍लोबल मार्केट में भी लॉन्‍च किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1299 युआन से शुरू होती है।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो नोकिया के इस फोन में 5.8 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2280 पिक्सल का है। फोन में 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में रैम के दो और स्‍टोरेज के तीन विकल्‍प दिए गए हैं। फोन में 4 जीबी रैम के साथ 32 और 64 जीबी की स्‍टोरेज मिलेगी। वहीं 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी की स्‍टोरेज मिलेगी। हैं। नोकिया एक्‍स6 डुअल रियर कैमरा के साथ आता है। प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। फोन में 3060 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह 18 वॉट के चार्जर के साथ आता है। इसमें 3.0 क्विक चार्जर दिया गया है। यह फोन की बैटरी को 30 मिनट में 50 फीसदी चार्ज कर देगा।

Web Title: 10 सेकेंड में आउट ऑफ स्‍टॉक हुआ ये नोकिया फोन, जानिए क्‍यों है इतना खास
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100