1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. भारत आ रहा है नोकिया का सबसे शानदार फोन, कीमत भी बहुत कम

भारत आ रहा है नोकिया का सबसे शानदार फोन एक्‍स6, कीमत भी बहुत कम

भारतीय ग्राहकों के लिए नोकिया के लेटेस्‍ट फोन नोकिया एक्‍स6 का इंतजार अब खत्‍म होने जा रहा है। कंपनी जल्‍द ही इसे भारतीय सहित ग्‍लोबल बाजार में लॉन्‍च कर सकती है।

Edited by: Sachin Chaturvedi [Updated:22 Jun 2018, 1:42 PM IST]
Nokia- IndiaTV Paisa

Nokia

नई दिल्‍ली। भारतीय ग्राहकों के लिए नोकिया के लेटेस्‍ट फोन नोकिया एक्‍स6 का इंतजार अब खत्‍म होने जा रहा है। कंपनी जल्‍द ही इसे भारतीय सहित ग्‍लोबल बाजार में लॉन्‍च कर सकती है। कंपनी द्वारा इस फोन को एक ब्‍लूटूथ सर्टिफिकेशन वेबसाइट के साथ ही एक इंटरनेशनल वेबसाइट पर लिस्‍ट करने की खबर मिली है। वहीं इसे भारतीय वेबसाइट पर भी लिस्‍ट कर दिया गया है। आपको बता दें कि नोकिया एक्‍स6 को कंपनी ने मई में चीन के बाजार में लॉन्‍च किया था। नोकिया एक्‍स6 कंपनी का पहला नॉच डिस्‍प्‍ले वाला फोन है। चीन में इस फोन ने काफी धमाकेदार एंट्री ली थी। यह फोन अपनी पहली ही सेल में कुछ सेकेंड के भीतर आउट ऑफ स्‍टॉक हो गया था।

भारतीय वेबसाइट पर नोकिया एक्‍स6 की यूज़र गाइड में अलग-अलग तरह की जानकारियां दी गई हैं। यहां बताया गया है कि नोकिया एक्स6 भारत के दूरसंचार विभाग के सारे निर्देशों का पालन करता है। यह पेज भारतीय वेबसाइट पर अब भी लाइव है जो भारत में इस फोन को जल्द ही लॉन्च किए जाने की ओर इशारा है। नोकिया 6एक्‍स की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे चीन में 1,299 चीनी युआन की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया है।

यह कीमत 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। वहीं 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,499 चीनी युआन है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 16,000 रुपए होगी। वहीं इसका 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी है। इसकी कीमत 1,699 चीनी युआन है। भारत में यह करीब 18,100 रुपए का मिलेगा। माना जा रहा है कि कंपनी जल्‍द ही इसके भारत में लॉन्‍च होने की घोषणा कर सकती है।

चीन में इस फोन की धमाकेदार एंट्री के पीछे इसकी कीमत और स्‍पेसिफिकेशंस का बड़ा योगदान रहा है। डुअल सिम वाला नोकिया एक्स6 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। फोन में 5.8 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले है। जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2280 पिक्सल का है। फोन में 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। इसके अलावा यह फोन 4 जीबी और 6 जीबी रैम के विकल्प के साथ आता है।

फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है और दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। वीडियो कॉलिंग और सेल्‍फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे में एआई फीचर दिए गए हैं, जो फोटोग्राफी को और भी रोचक बनाते हैं। हैंडसेट में पावर बैकअप के लिए 3060 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Web Title: भारत आ रहा है नोकिया का सबसे शानदार फोन एक्‍स6, कीमत भी बहुत कम
Write a comment