1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. नोकिया ने लॉन्च किया अपना ये बेहतरीन फोन, 4 जीबी रैम से है लैस

नोकिया ने लॉन्च किया अपना ये बेहतरीन फोन, 4 जीबी रैम से है लैस

स्‍मार्टफोन के दिवानों के लिए नोकिया के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल ने बाजार में अपना बेहतरीन फीचर्स वाला स्‍मार्टफोन नोकिया 6 लॉन्‍च कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 06, 2018 17:56 IST
Nokia- India TV Paisa
Nokia

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन के दिवानों के लिए नोकिया के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल ने बाजार में अपना बेहतरीन फीचर्स वाला स्‍मार्टफोन नोकिया 6 लॉन्‍च कर दिया है। नोकिया 6 को 32 जीबी और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ मार्केट में उतारा है। नोकिया 6 की कीमत की बात करें तो यह 1499 चीनी युआन(करीब 14,600 रुपए) है। आपको बतादे कि नोकिया अभी कई लोगों की पहली पसंद है जो इस नए स्‍मार्टफोन के द्वारा बेहतरीन फीचर्स प्राप्‍त कर सकेंगे। जहां इस स्‍मार्टफोन में यूजर्स को फिंगरप्रिंट सैंसर को रियर पर जगह दी गई है वहीं कैपेसिटिव बटन की जगह फोन में ऑन-स्‍क्रीन नेविगेशन बटन का प्रयोग किया गया है। यह ब्‍लैक और सिल्‍वर कलर में उपलब्‍ध है।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो नोकिया6 मेटल यूनिबॉडी के साथ आता है और इसे बनाने में 6000 सीरीज एल्‍युमिनियम शीट का प्रयोग किया गया है। इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी आईपीएल एलसीडी डिस्प्‍ले दिया गया है जिसका रेज्‍योलूशन 1080x1920 पिक्‍सल है। इसमें कॉर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास का प्रोटेक्‍शन दिया गया है। नोकिया के इस फोन में हाइब्रिड सिम स्‍टॉल करने का ऑप्‍शन दिया गया है। मतलब कि आप चाहे तो दो सिम कार्ड डाल लीजिए या एक सिम कार्ड व एक माइक्रोएसडी कार्ड का प्रयोग कर सकते हैं। फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो लम्‍बा बैटरी बैकअप देगी।

कैमरे की बात की जाए तो फोन में ड्युल एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ के साथ 16 एमपी का रियर कैमरा है। इसमें सेल्‍फी के लिए अपर्चर एफ/2.0 और 84 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह स्‍मार्टफोन 7.1.1 नूगा पर चलता है। फोन की स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्‍मार्टफोन अभी चीन में ई-कॉमर्स वेबसाइट सनइंग पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्‍ध है जिसकी बिक्री 10 जनवरी से शुरू होगी।

Write a comment