1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Nokia ने नई टेक्‍नोलॉजी के लिए चाइनीज कंपनी Xiaomi से मिलाया हाथ, अपने स्‍मार्टफोन्‍स में लगाएगी Surge S1 चिप

Nokia ने नई टेक्‍नोलॉजी के लिए चाइनीज कंपनी Xiaomi से मिलाया हाथ, अपने स्‍मार्टफोन्‍स में लगाएगी Surge S1 चिप

कभी मोबाइल फोन की दुनिया के बादशाह रहे Nokia ने चाइनीज कंपनी Xiaomi से Surge S1 चिप के लिए हाथ मिलाया है।

Manish Mishra [Updated:12 Jul 2017, 1:08 PM IST]
Nokia ने नई टेक्‍नोलॉजी के लिए चाइनीज कंपनी Xiaomi से मिलाया हाथ, अपने स्‍मार्टफोन्‍स में लगाएगी Surge S1 चिप- India TV Paisa
Nokia ने नई टेक्‍नोलॉजी के लिए चाइनीज कंपनी Xiaomi से मिलाया हाथ, अपने स्‍मार्टफोन्‍स में लगाएगी Surge S1 चिप

नई दिल्‍ली। कभी मोबाइल फोन की दुनिया के बादशाह रहे Nokia ने चाइनीज कंपनी Xiaomi से Surge S1 चिप के लिए हाथ मिलाया है। Nokia और Xiaomi के बीच साझेदारी की बात काफी लंबे से चल रही थी क्‍योंकि Xiaomi भी विदेशी बाजारों में अपने पांव पसारने के लिए Nokia के कुछ पेटेंटेड टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल करना चाहती थी। चीन के एक लीक्स्टर ने वीबो पर एक पोस्ट के जरिए Nokia और Xiaomi के बीच हुई साझेदारी से पर्दा उठा दिया है।

इस पोस्ट के अनुसार, Xiaomi के Surge S1 प्रोसेसर का इस्‍तेमाल Nokia अपने कुछ स्‍मार्टफोन्‍स में करना चाहती है। हालांकि, दोनों कंपनियों में से किसी ने भी इसकी आधिकारिक घोषणा अब तक नहीं की है। ऐसा माना जा रहा है कि Nokia जिन स्‍मार्टफोन्‍स में ये चिपसेट लगाएगी वे मिड-रेंज के होंगे क्‍योंकि ये चिपसेट इसी रेंज के फोन में लगते हैं।

Xiaomi के Mi 5C में लगा है Surge S1 चिपसेट

Surge S1 चिपसेट को आप Xiaomi Mi 5c स्मार्टफोन में भी देखा जा सकता है। Xiaomi का ये स्‍मार्टफोन अच्‍छे फोन की श्रेणी में आता है। हालांकि, इस खबर को लेकर सभी उत्साहित हैं लेकिन इस खबर को तब तक एक अफवाह की तरह ही लेना चाहिए जब तक की इन दोनों कंपनियों की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ सामने नहीं आ जाता है।

ऐसा है Surge S1 चिप

Surge S1 एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर है, जो 4X कोर्टेक्स A53 कोर्स के साथ आया है। इसके अलावा इसकी क्लॉक स्पीड की अगर चर्चा करें तो यह 2.2GHz और 1.4GHz के साथ पेश किया गया है। इस चिपसेट के बैटरी लाइफ को लेकर काफी काम करके ही इसे पेश किया गया। इसके अलावा इसके साथ ARM का Mali-T860 GPU काम कर सकता है। परफॉरमेंस बेंचमार्क के रिजल्ट को देखें तो Surge S1 की परफॉरमेंस क्वालकॉम के स्नेपड्रैगन 625 से बेहतर है।

Web Title: Nokia ने Surge S1 चिप के लिए Xiaomi से मिलाया हाथ
Write a comment