1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. भारत में लॉन्‍च हुआ नोकिया 7 प्‍लस स्‍मार्टफोन, जानिए कीमत के साथ इसकी खूबियां

भारत में लॉन्‍च हुआ नोकिया 7 प्‍लस स्‍मार्टफोन, जानिए कीमत के साथ इसकी खूबियां

भारत के सबसे लोकप्रिय मोबाइल फोन ब्रांड नोकिया ने अपना नया स्‍मार्टफोन बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने आज भारत में नोकिया 7 प्‍लस स्‍मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 25999 रुपए रखी है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:04 Apr 2018, 5:48 PM IST]
Nokia- India TV Paisa

Nokia

नई दिल्‍ली। भारत के सबसे लोकप्रिय मोबाइल फोन ब्रांड नोकिया ने अपना नया स्‍मार्टफोन बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने आज भारत में नोकिया 7 प्‍लस स्‍मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 25999 रुपए रखी है। फोन की बिक्री 30 अप्रैल से शुरू होगी। कंपनी ने फोन की एक्‍सक्‍लूसिव बिक्री के लिए ईकॉमर्स कंपनी अमेजन के साथ करार किया है। यह फोन एक्‍सक्‍लूसिव रूप से अमेजन पर ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। इसके अलावा नोकिया इस फोन को ऑफलाइन स्‍टोर पर भी लॉन्‍च करेगी। यह फोन नोकिया मोबाइल शॉप के अलावा कुछ चुनिंदा रिटेल स्‍टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। 

आपको बता दें कि नोकिया ने इस फोन को मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में लॉन्‍च किया था। जिसके बाद से इस फोन का भारतीय बाजार में बेसब्री से इंतजार हो रहा था। दरअसल यह पिछले साल लॉन्‍च हुए नोकिया 7 स्‍मार्टफोन का अपग्रेड वर्जन है। कंपनी ने कैमरे को इस फोन के सबसे शानदार फीचर के रूप में पेश किया है। इसमें कार्लजियस का डुअल कैमरा सैटअप दिया है। 

फोन में 6 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्‍क्रीन आस्‍पेक्‍ट रेशियो 18:9 है। यानी कि इसका बेज़ल बेहद ही पतला है। फोन में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें फेस अनलॉक फीचर बेहद खास है और यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आता है। नोकिया 7 प्लस आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो को सपोर्ट करता है। यह एंड्रॉयड वन डिवाइस है, यानी नियमित तौर पर एंड्रॉयड अपडेट की गारंटी है। 

हैंडसेट ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर से लैस है। साथ ही फोन में 4 जीबी की एलपीडीडीआर4 रैम दी गई है। फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी की है। ज़रूरत पड़ने पर इसे 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है। स्मार्टफोन की खासियतों में से एक इसका कैमरा भी है। हैंडसेट में दो रियर कैमरे दिए गए हैं। पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल प्राइमरी कैमरा है, दूसरा 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, जो फिक्स्ड फोकस के साथ एफ/2.0 अपर्चर से लैस है। नोकिया के इस हैंडसेट में 3800 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यूज़र को 19 घंटे तक का टॉकटाइम और 723 घंटे तक फोन को स्टैंडबाय देगी। 

Web Title: भारत में लॉन्‍च हुआ नोकिया 7 प्‍लस स्‍मार्टफोन, जानिए कीमत के साथ इसकी खूबियां
Write a comment