1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 28 अप्रैल को होगा Nokia 3310 का ग्लोबल लॉन्च, जून में हो सकती है भारत में एंट्री

28 अप्रैल को होगा Nokia 3310 का ग्लोबल लॉन्च, जून में हो सकती है भारत में एंट्री

Nokia 3310 जर्मनी और ऑस्ट्रिया में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं। इसके साथ ही खबर है कि भारत में ये डिवाइस जून महीने में आ सकते हैं।

Ankit Tyagi [Updated:25 Apr 2017, 11:47 AM IST]
28 अप्रैल को होगा Nokia 3310 का ग्लोबल लॉन्च, जून में हो सकती है भारत में एंट्री- India TV Paisa
28 अप्रैल को होगा Nokia 3310 का ग्लोबल लॉन्च, जून में हो सकती है भारत में एंट्री

नई दिल्ली। एक समय मोबाइल की दुनिया में नंबर-1 रही Nokia अपनी पुराने और बेहद पॉप्युलर रहे मोबाइल फोन Nokia 3310 को रीलॉन्च करने जा रहा है। अंग्रेजी अखबार सिडनी हेराल्ड और द इंडीपेंडट में छपी खबर के मुताबिक  नोकिया अपनी मजबूती और लंबी बैटरी लाइफ के लिए पहचाने जाने वाले इस फोन ने मोबाइल फोन्स  नए वर्जन को 59 यूरो यानी करीब 4000 रुपए में लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि नोकिया 3310 (2017) जर्मनी और ऑस्ट्रिया में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं। इसके साथ ही खबर है कि भारत में ये डिवाइस जून महीने में आ सकते हैं। NokiaPowerUser की रिपोर्ट के मुताबिक ये डिवाइस जर्मनी और ऑस्ट्रिया में 28 अप्रैल तक उपलब्ध होंगे।

28 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च

NokiaPowerUser द्वारा देखे गए प्री-ऑर्डर लिस्टिंग के अनुसार, 28 अप्रैल को नोकिया 3310 (2017) को जर्मनी और ऑस्ट्रिया दोनों में उपलब्ध कराया जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी इस डिवाइस की कीमत में कुछ वृद्धि कर सकती हैं। ऐसा इसलिए भी किया जा सकता है कि इसपर ज्यादा टैक्स लग सकता है। इस डिवाइस को यूरोप में अगले सप्ताह से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। आपको बता दें कि नोकिया कह चुका है कि इस डिवाइस को भारत में लगभग 3,400 रुपए के आसपास पेश किया जाएगा।

तस्वीरों में देखिए बड़े स्क्रीन वाले स्मार्टफोन

Big Screen Phone

coolpadIndiaTV Paisa

xiaomiIndiaTV Paisa

asus (1)IndiaTV Paisa

intexIndiaTV Paisa

yuIndiaTV Paisa

क्यों हो रहा है रीलॉन्च

Nokia 3310 को 17 साल पहले 2000 में लॉन्च किया गया था। कंपनी इसे इसलिए लॉन्च कर रही है ताकि लोग इसे अपने सेकंडरी फोन के तौर पर इस्तेमाल कर सकें। जिन लोगों के पास पहले ही स्मार्टफोन है, वे इसे भरोसेमंद बैटरी वाले डिवाइस के तौर पर इस्तेमाल कर सकें। यह भी पढ़े: भारत में शुरू हुई नोकिया के फीचर फोन की बिक्री, फ्लिपकार्ट और अमेजन पर कीमत 2059 रुपए

फीचर्स पर एक नजर

स्मार्टफोन के सामने नहीं टिक पाई थी Nokia 

एक वक्त सबसे पॉप्युलर मोबाइल फोन ब्रैंड रहा नोकिया स्मार्टफोन्स का दौर आने पर टिक नहीं पाया और माइक्रोसॉफ्ट ने इसे खरीद लिया। इन दिनों फिनलैंड की कंपनी HMD Global के पास नोकिया ब्रैंड का लाइसेंस है और यही कंपनी नोकिया के मोबाइल लॉन्च कर रही है।

Nokia 6 हुआ पॉप्युलर

HMD Global ने कुछ दिन पहले चीन में Nokia 6 नाम से ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो बहुत पॉप्युलर हुआ है। अब कंपनी MWC में कुछ और स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इस इवेंट में कथित तौर पर Nokia 3310 के साथ-साथ Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6 भी लॉन्च किए जाएंगे।

Web Title: 28 अप्रैल को होगा Nokia 3310 का ग्लोबल लॉन्च
Write a comment