1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सितंबर के पहले सप्‍ताह में रहेगी धूमधाम, लॉन्‍च होंगे इन कंपनियों के नए स्‍मार्टफोन

सितंबर के पहले सप्‍ताह में रहेगी धूमधाम, लॉन्‍च होंगे इन कंपनियों के नए स्‍मार्टफोन

सितंबर का पहला हफ्ता स्‍मार्टफोन बाजार के लिए धूमधाम वाला होगा। चीन की हैंडसेट निर्माता कंपनी हुवावे और वीवो अपने-अपने नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करेंगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 29, 2018 13:30 IST
smartphone- India TV Paisa
Photo:SMARTPHONE

smartphone

नई दिल्‍ली। सितंबर का पहला हफ्ता स्‍मार्टफोन बाजार के लिए धूमधाम वाला होगा। चीन की हैंडसेट निर्माता कंपनी हुवावे और वीवो अपने-अपने नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करेंगी। ऐसी खबरें हैं कि हुवावे की सबब्रांड हॉनर अपने फ्लैगशिप हॉनर 8एक्‍स और हॉनर 8एक्‍स मैक्‍स को 5 सितंबर को लॉन्‍च कर सकती है। वहीं अन्‍य कंपनी वीवो भी अपने फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन वीवो एक्‍स23 को 6 सितंबर को पेश करेगी।

हॉनर 8एक्‍स पिछले साल अक्‍टूबर में पेश किए गए हॉनर 7एक्‍स का अपग्रेड वर्जन होगा। हॉनर 8एक्‍स और हॉनर 8एक्‍स मैक्‍स की कीमत और स्‍पेसिफ‍िकेशंस के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है।

लीक हुई जानकारी के मुताबिक हॉनर 8एक्‍स में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑउट ऑफ बॉक्‍स पर चलेगा। इसमें 7.12 इंच का फुल एचडी प्‍लस टीएफटी डिस्‍प्‍ले होगा, जिसका रेजोल्‍यूशन 1080x2244 पिक्‍सल होगा। इसमें 1.8 गीगाहर्ट्ज का ओक्‍टाकोर प्रोसेसर और 4जीबी रैम होगी। इसमें 64जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज होगी। हॉनर 8एक्‍स में किरिन 710चिपसेट होगा, जो क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 636 या स्‍नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ आएगा।

हॉनर 8एक्‍स में डुअल रिअर कैमरा सेटअप होगा, जिसका प्राइमरी सेंसर 16एमपी और सेकेंडरी सेंसर 2एमपी का होगा। सेल्‍फी के लिए इसमें 8एमपी का फ्रंट कैमरा होगा। इसकी बैटरी 4900 एमएएच की होगी।

6 सितंबर को लॉन्‍च होगा वीवो एक्‍स23

चीनी स्‍मार्टफोन कंपनी वीवो ने आधिकारित तौर पर घोषणा की है कि वीवो एक्‍स23 को 6 सितंबर को लॉन्‍च किया जाएगा। वीवो एक्‍स23 में स्‍क्रीन-टू-बॉडी रेश्‍यो 91.2 प्रतिशत होगा। इसके बैक में 3डी डिजाइन वाला ग्‍लास पैनल होगा। वीवो का यह स्‍मार्टफोन इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा।

ओप्‍पो एफ9 प्रो की तरह वीवो एक्‍स23 में वाटरड्रॉप डिस्‍प्‍ले और वर्टिकल डुअल रिअर कैमरा सेटअप होगा। वीवो का यह हैंडसेट डिस्‍प्‍ले नॉच, क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर और 8जीबी रैम के साथ आएगा। वीवो एक्‍स23 में 6.4 इंच का फुलस्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले होगा।

Write a comment