1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. इस साल लॉन्‍च होने वाले नए iPhone में होंगे कई बदलाव, मिलेगा फुल स्‍क्रीन टच आईडी फीचर

इस साल लॉन्‍च होने वाले नए iPhone में होंगे कई बदलाव, मिलेगा फुल स्‍क्रीन टच आईडी फीचर

5जी टेक्नोलॉजी के साथ आईफोन मॉडल्स में रियर कैमरा के जरिये 3डी सेंसिंग, फुल-स्क्रीन टच आईडी और एलजी की ओएलईडी स्क्रीन होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 27, 2019 15:34 IST
New iPhones may have full screen touch ID, LG OLEDs- India TV Paisa
Photo:NEW IPHONES

New iPhones may have full screen touch ID, LG OLEDs

नई दिल्‍ली। इस साल के आईफोन मॉडल्‍स में फुल स्‍क्रीन टच आईडी के अलावा कई अन्‍य बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया है। हाई-एंड 2019 आईफोन मॉडल्‍स की डिजाइन में कुछ बदलाव होंगे। इसमें अतिरिक्‍त रियर कैमरा लेंस हो सकता है। जुलाई-अगस्‍त के दौरान कंपनी अपने नए मॉडल्‍स का प्रोडक्‍शन भी बढ़ाने जा रही है।

मैक रयूमर्स ने बार्कले एनालिस्‍ट से बातचीत के आधार पर कहा है कि 5जी टेक्‍नोलॉजी के साथ आईफोन मॉडल्‍स में रियर कैमरा के जरिये 3डी सेंसिंग, फुल-स्‍क्रीन टच आईडी और एलजी की ओएलईडी स्‍क्रीन होगी।   

बार्कले एनालिस्‍ट ब्‍लेन कर्टिस और उनके सहयोगियों ने 2019 और 2020 के लिए आईफोन मॉडल्‍स के प्रति अपने अनुभव को साझा किया। इन्‍होंने इस माह की शुरुआत में एशिया की यात्रा की थी, जहां वे आईफोन निर्माता की सप्‍लाई चेन के कुछ सप्‍लायर्स से मिले थे और उसकी आधार पर उन्‍होंने यह जानकारी साझा की है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2019 आईफोन में लगने वाले ओएलईडी डिस्‍प्‍ले के लिए एलजी सेकेंडरी सप्‍लायर बन सकता है। 2020 ये पहले एप्‍पल अपने सभी आईफोन में ओएलईडी डिस्‍प्‍ले प्रदान करना चाहता है इसलिए सैमसंग को मिलने वाले कुल ऑर्डर में से 10 से 30 प्रतिशत हिस्‍सा एलजी को दिया जा सकता है।  

अनुमानों के मुताबिक, 2019 आईफोन में फ्रोस्‍टेड ग्‍लास केसिंग, बड़ी बैटरी और एक बायलेटरल चार्जिंग फीचर होगा, जो यूजर्स को फोन के बैक के जरिये एयरपोड्स या एप्‍पल वॉच को चार्ज कर सकता है।

Write a comment