1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Netflix ने भारत के लिए पेश किया अपना सबसे सस्‍ता प्‍लान, हर महीने देने होंगे 199 रुपए

Netflix ने भारत के लिए पेश किया अपना सबसे सस्‍ता प्‍लान, हर महीने देने होंगे 199 रुपए

फिक्की-ईवाई 2019 रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय अपने फोन टाइम का 30 प्रतिशत और अपने मोबाइल डाटा का 70 प्रतिशत से अधिक हिस्सा मनोरंजन पर खर्च करते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 24, 2019 13:22 IST
Netflix unveils mobile plan in India at Rs 199 per month- India TV Paisa
Photo:NETFLIX UNVEILS NEW PLAN

Netflix unveils mobile plan in India at Rs 199 per month

नई दिल्‍ली। भारत में अपने प्रतिद्वंद्वियों अमेजन प्राइम और हॉटस्‍टार को कड़ी टक्‍कर देने के लिए अमेरिकी वीडियो स्‍ट्रीमिंग दिग्‍गज नेटफ्लिक्‍स ने बुधवार को भारत के लिए सस्‍ता मोबाइल सब्‍सक्रिप्‍शन प्‍लान पेश किया है। इस प्‍लान की कीमत 199 रुपए प्रति माह रखी गई है।

इस प्‍लान की मदद से यूजर्स एम समय पर एक ही स्‍मार्टफोन या टैबलेट पर स्‍टैंडर्ड डेफीनिशन (एसडी) में सामग्री को देख पाएंगे। नेटफ्लिक्‍स यह चौथा भारतीय प्‍लान है। नेटफ्लिक्‍स के तीन प्‍लान बेसिक, स्‍टैंडर्ड और प्रीमियम पहले से मौजूद हैं, जिनका मूल्‍य 499 रुपए से 799 रुपए के बीच है।

नेटफ्लिक्‍स के डायरेक्‍टर, प्रोडक्‍ट इन्‍नोवेशन, अजय अरोरा ने कहा कि भारत में हमारे सदस्‍य अपने मोबाइल पर सबसे ज्‍यादा सामग्री को देखते हैं। इनकी संख्‍या दुनिया के किसी अन्‍य देश की तुलना में भारत में सबसे ज्‍यादा है। वे हमारे शो और फ‍िल्‍मों को डाउनलोड करना पसंद करते हैं। हमें पूरा भरोसा है कि यह नया प्‍लान नेटफ्लिक्‍स को और अधिक किफायती और लोगों तक पहुंचने में मदद करेगा। उन्‍होंने कहा कि भारतीय उपभोक्‍ता चलते हुए सामग्री को देखता है और आप उसकी इस स्‍वतंत्रता को छीन नहीं सकते।

फ‍िक्‍की-ईवाई 2019 रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय अपने फोन टाइम का 30 प्रतिशत और अपने मोबाइल डाटा का 70 प्रतिशत से अधिक हिस्‍सा मनोरंजन पर खर्च करते हैं। नेटफ्लिक्‍स के डायरेक्‍टर, पार्टनर इंगेजमेंट, निगल बैपटिस्‍ट ने कहा कि हमारा लक्ष्‍य नेटफ्लिक्‍स को अधिक से अधिक डिवाइस तक पहुंचाना है। वर्तमान में नेटफ्लिक्‍स 1700 से अधिक डिवाइस मॉडल्‍स पर उपलब्‍ध है।

नेटफ्लिक्‍स सभी शैलियों और सभी पीढि़यों के लिए भारतीय फ‍िल्‍मों और सीरीज में भारी निवेश कर रहा है। कंपनी के मुताबिक, 13 नई फ‍िल्‍में और 9 नए ओरिजनल सीरीज पहले से ही पाइपलाइन में हैं। नेटफ्लिक्‍स ने इस साल मार्च में कुछ देशों में मोबाइल-ओनली सब्‍सक्रिप्‍शन सर्विस का परीक्षण शुरू किया था।

Write a comment