1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. जियो की तरह अब ये कंपनी भी सस्‍ता डाटा देकर करेगी बड़ा उलटफेर, नए युग के लिए की तैयारी

जियो की तरह अब ये कंपनी भी सस्‍ता डाटा देकर करेगी बड़ा उलटफेर, नए युग के लिए की तैयारी

चौधरी के समूह में 130 से ज्यादा कंपनियां हैं जो वित्तीय सेवाएं, ऊर्जा, शिक्षा, आतिथ्य और रियल एस्टेट समेत विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 07, 2019 11:31 IST
 Nepal's CG Group set to launch game-changer digital services- India TV Paisa
Photo: NEPAL'S CG GROUP

 Nepal's CG Group set to launch game-changer digital services

नई दिल्‍ली। नेपाल का अरबपति कारोबारी समूह भारत के रिलायंस जियो की तरह ही अपने देश में सस्‍ते डाटा की दम पर दूरसंचार क्षेत्र में एक बड़ा उलटफेर करने की तैयारी में है। सीजी कॉर्प ने बहुत सस्‍ती दरों पर डाटा के पेशकश कर देश के डिजिटल प्‍लेटफॉर्म को बदलने के लक्ष्‍य से एक गेम-चेंजर नए युग की डिजिटल सेवाओं को लॉन्‍च करने की तैयारी की है।

सीजी कॉर्प के चेयरमैन बिनोद चौधरी ने बताया कि यह उद्यम नेपाल का पहला और वास्‍तविक 4जी है और 5जी सेवाओं की आधारशिला है। उन्‍होंने कहा‍ कि जरूरी मंजूरियां मिलते ही इस सेवा को शुरू कर दिया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि पहले चरण में इसमें 225 करोड़ डॉलर का निवेश किया जाएगा।

चौधरी के समूह में 130 से ज्‍यादा कंपनियां हैं जो वित्‍तीय सेवाएं, ऊर्जा, शिक्षा, आतिथ्‍य और रियल एस्‍टेट समेत विभिन्‍न क्षेत्रों में कार्यरत हैं। चौधरी ने कहा कि हम डिजिटल क्षेत्र में एक गंभीर खिलाड़ी बनना चाहते हैं। हम वर्तमान में अन्‍य कंपनियां जो पेशकश कर रही है, उससे कहीं अधिक लेकर आ रहे हैं। हमारा मानना है कि हमारी पेशकश गेम चेंजिंग साबित होगी।

उन्‍होंने कहा‍ कि हम डाटा को काफी किफायती बना रहे हैं, क्‍योंकि हमारा मानना है कि हम कोई दूरसंचार कंपनी नहीं शुरू नहीं करने जा रहे हैं, बल्कि नए युग की डिजिटल कंपनी शुरू कर रहे हैं, जो नेपाल के डिजिटल प्‍लेटफॉर्म को बदल कर रख देगा। उन्‍होंने कहा कि उनका समूह नेटवर्क विस्‍तार की योजना बना रहा है और कुछ नियामकीय मंजूरियों का इंतजार है। सीजी समूह ने पहले ही नेपाल में टूर्कसेल के स्‍वामित्‍व वाली लाइफसेल की भागीदारी में सीजी लाइफसेल को लॉन्‍च किया है।

Write a comment