1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. मोटोरोला ने उठाया e5 सीरीज़ के तीन स्‍मार्टफोन से पर्दा, शाओमी को टक्‍कर देने की तैयार

मोटोरोला ने उठाया e5 सीरीज़ के तीन स्‍मार्टफोन से पर्दा, शाओमी को टक्‍कर देने की तैयार

स्‍मार्टफोन बाजार में अपनी खोई बादशाहत पाने के लिए मोटोरोला आक्रामक रूप से नए फोन लॉन्‍च करने में जुट गया है। कंपनी ने पहले ब्राजील में अपनी जी6 सीरीज को लॉन्‍च किया। वहीं कंपनी ने अपनी एक सस्‍ती सीरीज E5 से भी पर्दा उठा दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 20, 2018 19:13 IST
moto- India TV Paisa

moto

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन बाजार में अपनी खोई बादशाहत पाने के लिए मोटोरोला आक्रामक रूप से नए फोन लॉन्‍च करने में जुट गया है। कंपनी ने पहले ब्राजील में अपनी जी6 सीरीज को लॉन्‍च किया। वहीं कंपनी ने अपनी एक सस्‍ती सीरीज E5 से भी पर्दा उठा दिया है। ये कंपनी के बजट फोन सीरीज है। इससे पहले कंपनी e4 सीरीज को भारत सहित दूसरे विकासशील बाजार में उतार चुकी है। अब कंपनी ई5 सीरीज लेकर आई है। ई4 की तरह ही ई5 भी कम कीमत वाली इस सीरीज होगी। इसके तहत कंपनी मोटो E5, मोटो E5 प्‍लस और मोटो E5 प्‍ले लॉन्‍च करेगी। कंपनी के मुताबिक ई5 सीरीज की कीमत जी6 सीरीज से कम रखा गया है। ई5 सीरीज के तीनों फोन में सेल्फी फ्लैश और फिंगरप्रिंट सेंसर दिए गए हैं। ये सेंसर पीछे दिए गए मोटो लोगो में अटैच हैं।

कीमत की बात करें तो मोटो ई5 को कंपनी ने 149 यूरो में पेश किया है। भारत में इसकी कीमत तकरीबन 12,000 रुपए होगी। वहीं मोटो ई5 प्लस की कीमत 169 यूरो रखी गई है। भारतीय मुद्रा में यह फोन तकरीबन 13,700 रुपए में आएगा। फोन को बाजार में पेश करते वक्‍त मोटोरोला ने बताया है कि सिर्फ दो मॉडल ही बिक्री के लिए पेश किए जाएंगे। मोटो ई5 प्ले की बिक्री अमेरिकी बाजार में ही की जाएगी। फिलहाल इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि ई5 प्ले की कीमत, ई5 से कम होगी। भारत में ये फोन कब लॉन्‍च होंगे और इनकी कीमत क्‍या होगी, फिलहाल मोटोरोला ने इसकी जानकारी नहीं दी है।

स्‍पेसि‍फिकेशंस की बात करें तो मोटो ई5 प्लस में 6 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है। जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में पावर बैकअप के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। जो टर्बोचार्ज सपोर्ट के साथ आती है। कंपनी के मुताबिक 15 मिनट में फोन को आप 6 घंटे की जरूरत के लिए चार्ज कर सकते हैं। फोन स्टॉक एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करेगा। फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी की स्‍टोरेज दी गई है। इसमें 12 मेगापिक्सल रियर और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

अब बात करते हैं मोटो E5 की तो इसमें 5.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 2 जीबी रैम है। फोन को पावर देती है 4000 एमएएच होगी। इस सीरीज का आखिरी फोन है मोटो E5 प्‍ले। इस फोन में 5.2 इंच का एचडी डिस्प्ले है। पावरबैकअप के लिए इसमें 2800 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी होगा, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जाना संभव है। फोन में 2 जीबी की रैम मिलेगी। इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया है।

Write a comment