1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. इस बजट रेंज में Motorola Moto E6 लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ

इस बजट रेंज में Motorola Moto E6 लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ

लेनेवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला (Motorola) कंपनी ने अपनी Moto E सीरीज का नया स्मार्टफोन Moto E6 लॉन्च कर दिया है। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: July 26, 2019 12:30 IST
Motorola Moto E6 Launched- India TV Paisa

Motorola Moto E6 Launched

नई दिल्ली। लेनेवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला (Motorola) कंपनी ने अपनी Moto E सीरीज का नया स्मार्टफोन Moto E6 लॉन्च कर दिया है। यह फोन मोटो E5 का सक्सेसर है और बजट सेगमेंट में पेश किया गया है। बता दें कि इस नए स्मार्टफोन में मोटो ई5 प्लस के ही हार्डवेयर्स का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन में डिस्प्ले नॉच के मौजूदा ट्रेंड को स्किप कर दिया है। Moto E6 फोन के साइड, टॉप और बॉटम में बेजल्स दिए गए हैं। भारत में Motorola Moto E6 फोन की लॉन्चिंग के बारे में फिलहाल कोई जानकारी कंपनी की तरफ से नहीं दी गई है और न ही भारत में इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने आई है।

Moto E6

Motorola Moto E6 की कीमत- यूएस में Moto E6 फोन की कीमत 149.99 डॉलर यानी करीब 10,300 रुपये है। इसे नेवी ब्लू और स्टारी ब्लैक कलर में पेश किया गया है। Motorola का कहना कि इसे अमेरिका में वेरिजॉन पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसे जल्द ही T-Mobile, Boost Mobile, Metro by T-Mobile और US Cellular पर भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। कंपनी ने किसी और देश में इसकी लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी अभी नहीं दी है। यह फोन सिर्फ एक स्टोरेज वेरियंट में आता है। हालांकि भारत में यह फोन कई स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Motorola Moto E6 Specifications

Motorola Moto E6 के फीचर्स: Motorola Moto E6  में 5.5 इंच का एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720x1440 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। मौजूदा वर्जन एक सिम कार्ड स्लॉट के साथ आता है। लेकिन जब इसे एशिया, लैटिन अमेरिका समेत अन्य जगहों पर पेश किया जाएगा तो इसमें ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट्स दिए जाने की उम्मीद है। यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर से लैस है। कंपनी का दावा है कि स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 427 से 50 फीसदी तेज है। इसमें एड्रेनो 505 जीपीयू दिया गया है। यह फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई आउट ऑफ द बॉक्स दिया गया है। फोन में 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को 256 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। 

कैमरा सेगमेंट की बात करें तो फोन में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा जो f/2.0 अपर्चर के साथ और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.0 है। कनेक्टविटी के लिए फोन में 2-in-1 फ्रंट पोर्टेड स्पीकर, 2 माइक्स, 3.5mm ऑडियो जैक, FM Radio, माइक्रो-यूएसबी 2.0 पोर्ट जैसे फीचर्स मौजूद हैं। साथ ही वाई फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस दिया गया है। डिवाइस में सिंगल नैनो सिम स्लॉट दिया गया है। फोन में 3,000 mAh की रिमूवेबल बैटरी दी गई है।  

Write a comment