1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. इस चीनी कंपनी ने लॉन्‍च किया डुअल स्‍क्रीन स्‍मार्टफोन, 6+128GB वाला डिवाइस स्‍नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर है लैस

इस चीनी कंपनी ने लॉन्‍च किया डुअल स्‍क्रीन स्‍मार्टफोन, 6+128GB वाला डिवाइस स्‍नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर है लैस

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मोटो रेजर में दो स्क्रीन हैं, एक स्क्रीन इनसाइड है तो दूसरी आउटसाइड है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 14, 2019 13:32 IST
 Motorola launches foldable Razr, coming to India soon- India TV Paisa
Photo: MOTOROLA

 Motorola launches foldable Razr, coming to India soon

लॉस एंजल्‍स। लीनोवो के स्‍वामित्‍व वाली मोटोरोला ने बुधवार को लॉस एंजल्‍स में अपने बहुप्रतीक्षित वर्टिकली फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन मोटो रेजर को लॉन्‍च कर दिया है। इसकी यहां कीमत 1500 डॉलर है। भारतीय रुपए में देखे तो इसकी कीमत एक लाख रुपए से अधिक बैठती है। कंपनी ने कहा है कि वह जल्‍द ही भारत सहित अन्‍य बाजारों में इस फोन को लॉन्‍च करेगी।

कंपनी ने अपनी भारतीय वेबसाइट पर फोल्‍डेबल फोन के लिए रजिस्‍ट्रेशन विंडो को भी ओपन कर दिया है। इस‍का मतलब है कि फोन जल्‍द ही भारत में लॉन्‍च किया जाएगा। वर्तमान में इस डिवाइस को अमेरिका में एक्‍सक्‍लूसिव वेरीजोन के लिए पेश किया गया है और इसकी सेल 26 दिसंबर से शुरू होगी।

स्‍पेसिफ‍िकेशन की बात करें तो मोटो रेजर में दो स्‍क्रीन हैं, एक स्‍क्रीन इनसाइड है तो दूसरी आउटसाइड है। इनसाइड में - जब फोन अनफोल्‍ड होता है- ओएलईडी डिस्‍प्‍ले दिखाई पड़ता है, जो 6.2 इंच के आकार की है। वहीं आउटसाइड पर, जब फोन फोल्‍ड होता है- 2.7 इंच का ओएलईडी डिस्‍प्‍ले है, जिसका आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 4:3 है।

डिवाइस के आउटसाइड पर क्विक व्‍यू डिस्‍प्‍ले है, जिसमें 16 मेगापिक्‍सल कैमरा भी शामिल है, जो यूजर्स को जब फोन फोल्‍ड होता है तब सेल्‍फी खींचने में मदद करता है। जब फोन अनफोल्‍ड होता है तब यही 16 मेगापिक्‍सल कैमरा रियर कैमरा बन जाता है।

16 मेगापिक्‍सल कैमरा में ईआईएस, डुअल पिक्‍सल ऑटोफोकस, लेजर एएफ और कलर कोरिलेटैड टेम्‍प्रेचर (सीसीटी) डुअल एलईडी फ्लश लाइट है। जब यह अनफोल्‍ड होता है, तब फोन में एक 5 मेगापिक्‍सल कैमरा इनसाइड की तरफ है। स्‍मार्टफोन में स्‍नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर है, जो 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आता है।

सॉफ्टवेयर के रूप में मोटो रेजर फोन में एंड्रॉयड 9 पाई आउट ऑफ दि बॉक्‍स है और इसमें 2510 एमएएच की बैटरी है जो 15वॉट क्विक चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। बॉक्‍स में आने वाली एक्‍सेसरीज में रेजर इयरबड्स, यूएसबी-ए टू एएसबी-सी चार्जिंग केबल, एक पावर बैंक और यूएसबी-सी और 3.5एमएम ऑडियो पोर्ट डोंगल मिलेगा।  

Write a comment
bigg-boss-13