1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्‍च किया न्‍यू सरफेस प्रो हाइब्रिड लैपटॉप, जानिए क्‍या है इसमें खास

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्‍च किया न्‍यू सरफेस प्रो हाइब्रिड लैपटॉप, जानिए क्‍या है इसमें खास

माइक्रोसॉफ्ट ने लंबे इंतजार के बाद अपना नया सरफेस प्रो लैपटॉप लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इसका नाम ऑल न्‍यू सरफेस प्रो हाइब्रिड रखा है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: May 24, 2017 14:19 IST
माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्‍च किया न्‍यू सरफेस प्रो हाइब्रिड लैपटॉप, जानिए क्‍या है इसमें खास- India TV Paisa
माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्‍च किया न्‍यू सरफेस प्रो हाइब्रिड लैपटॉप, जानिए क्‍या है इसमें खास

नई दिल्‍ली। माइक्रोसॉफ्ट ने लंबे इंतजार के बाद अपना नया सरफेस प्रो लैपटॉप लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इसका नाम ऑल न्‍यू सरफेस प्रो हाइब्रिड रखा है। इसके साथ ही कंपनी ने सरफेस लैपटॉप की अगली जेनेरेशन को पेश करने की घोषणा भी कर दी है। कीमत की बात करें तो नए Surface Pro की शुरूआती कीमत 799 डॉलर यानि 51,900 रुपए है। फिलहाल भारतीय बाजार में इसके लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें :लॉन्‍च हुआ बजट स्‍मार्टफोन Honor 6A, फिंगरप्रिंट सेंसर और एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन से है लैस

नए Surface Pro हाईब्रिड की बात करें तो यह इससे पहले आए सरफेस प्रो 4 लैपटॉप का एडवांस वर्जन हैं। नए सरफेस प्रो के फीचर्स और डिजाइन काफी हद तक इससे पहले आए सरफेस प्रो 4 से मिलते जुलते हैं। लेकिन दोनों में सबसे बड़ा अंतर इसके आकार और वजन में है। नया सरफेस प्रो हाइब्रिड पहले से स्लिम और वजन में हल्का है।

कंपनी ने इसको इंटेल के सातवीं पीढ़ी के Kaby Lake प्रोसेसर पर पेश किया है। इसके अलावा नए बदलावों में एन्‍हांस कलर पिक्‍सल सेंस डिस्‍प्‍ले और पहले से अच्‍छा बैटरी बैकअप शामिल है। कंपनी के अनुसार डिवाइस की बैटरी 13.5 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और Windows Hello के साथ 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें : Xiaomi की एक और रिकॉर्डतोड़ फ्लैश सेल, 8 मिनट में बिक गए 2.5 लाख Redmi 4

अन्‍य फीचर्स पर गौर करें तो यह 2 इन 1 लैपटॉप है, यानि कि इसे टैबलेट या लैपटॉप दोनों तरीकों से यूज किया जा सकता है। नए Surface Pro में 12.3-इंच का डिसप्ले दिया गया है। यह विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है। इसमें 16GB रैम और 512Mb एसएसडी ​दी गई है। इस डिवाइस का पिक्सेल सेंस डिसप्ले सबसे तेज डिजिटल पेन New Surface Pen के साथ काम करने की सुविधा देता है। साथ ही हाइब्रिड डिवाइस के लिए नया Alcantara keyboards दिया गया है।

Write a comment